CrimeMadhya Pradesh

PNB बैंक लूट का खुलासा – रिटायर्ड आर्मी जवान ने फ़िल्मी स्टाइल में दिया था वारदात को अंजाम

Share

Indore PNB Bank Robbery : मध्य प्रदेश के इंदौर में PNB बैंक लूट करने वाले आरोपी के घर तक पुलिस पहुंच गई है और उसे खोज निकाला. बताया जा रहा है कि जो आरोपी ने बैंक लूटी है वह फौजी है जो रिटायर हो चुका है. आरोपी रिटायर हो चुके फौजी ने लाइसेंसी बंदूक के दम पर 664000 रुपये की लूट को अंजाम दिया.

जिस बैंक में लूट को अंजाम दिया, वहां पर कोई सुरक्षा कर्मी नहीं था. इसी बात का फायदा आरोपी ने उठाया है पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है. इस पूरे मामले में पुलिस ने 1100 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे सर्च किया तब जाकर पुलिस आरोपी के घर तक पहुंच पाई.

घर जाकर पत्नी को दिए पैसे
इंदौर पुलिस कमिश्नर राकेश गुप्ता ने बताया कि आरोपी 16 जुलाई की शाम 4:41 पर वारदात करने के बाद सबसे पहले अपने घर पहुंचा. उसने जो रुपया लूटा वह अपनी पत्नी को दिया और कहीं चला गया. पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है और इस पूरे मामले में एक ही आरोपी के शामिल होने की बात अभी तक सामने आई है. पंजाब नेशनल से लूट करने के बाद आरोपी बापट चौराहे होता हुआ लव कुश आवास विहार और फिर वहां से वीणा नगर और उसके बाद श्याम नगर स्थित अपने घर पर पहुंचा.

रिटायर्ड फौजी है लूट का आरोपी
एक प्रेस कांफ्रेंस के जरिए इंदौर पुलिस कमिश्नर राकेश गुप्ता ने कहा कि बैंक लूट करने वाले रिटायर्ड फौजी का नाम अरुण कुमार सिंह है जो 2006 में रिटायर हुआ है. स्वास्थ्य कारणों से अरुण को आर्मी से बाहर कर दिया गया था. इसके बाद वह सिक्योरिटी गार्ड बनकर नौकरी करने लगा बताया जा रहा है कि पलासिया स्थित बैंक आफ इंडिया की ब्रांच में भी यह पहले नौकरी कर चुका है. इसे बैंक के कामकाज की सारी जानकारी थी. इसीलिए इसने इतने आत्मविश्वास के साथ अकेले के दम पर बैंक में लूट को अंजाम दिया है.

आरोपी ने पंजाब नेशनल बैंक में लूट की वारदात अकेले के दम पर की है पंजाब नेशनल बैंक के पास ही एक ज्वेलर्स शोरूम पर यह सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी भी कर चुका है उसे पता था कि बैंक में कोई सुरक्षा गार्ड नहीं होता है इसी वजह से इसमें इस बैंक में लूट की वारदात को अंजाम दिया.

बैंक से लूट करने के बाद आरोपी घर गया और अपनी पत्नी को लूट के रुपए दिए पुलिस ने आरोपी की पत्नी से पूछताछ की जिसमें उसने बताया कि कल शाम को 5:00 बजे मुझे अरुण ने यह बैग दिया और बिना बताए कहीं चले गए पुलिस ने घर से ₹300000 बरामद कर लिए बैंक से 664000 लूटने के बाद आरोपी ने सबसे पहले अपना कर्ज उतारा और उसके बाद लोटस शोरूम जाकर ₹50000 की एक एलइडी टीवी भी खरीदा.

GLIBS WhatsApp Group
Show More
Back to top button