ChhattisgarhMiscellaneous

छत्तीसगढ़ में कमजोर पड़ गया मानसून, चढ़ने लगा पारा

Share

CG Weather update: राजधानी सहित छत्तीसगढ़ में अब वापस से अधिकतम तापमान में वृद्धि का दौर शुरू हो गया है। वहीं, अगले तीन दिनों के भीतर इसके दो से तीन डिग्री और बढ़ने की संभावना जताई जा रही है।

वहीं, मानसून की स्थिति पर अब ब्रेक सा लग गया है और साेमवार को प्रदेश के एक से दो स्थानों पर ही हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना मौसम विज्ञानी जता रहे हैं।

इसके अलावा राजधानी में बादलों के आंशिक रूप से छाए रहने के आसार हैं, जबकि अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

इन क्षेत्रों में हुई वर्षा

प्रदेश में सर्वाधिक पांच सेंटीमीटर वर्षा ओरछा में दर्ज की गई, जबकि छिंदगढ़, बस्तर, गीदम, जगदलपुर में तीन सेंटीमीटर, कोंटा, भैरमगढ़, बकावंड, भोपालपट्टनम में दो सेमी, बीजापुर, बस्तानार, सुकमा, कोंडगांव, लोहांडीगुड़ा, बड़ेराजपुर और दंतेवाड़ा में एक सेमी वर्षा दर्ज की गई। इसके अलावा प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में इससे कम वर्षा देखने को मिली।

यह बन रहा सिस्टम

मानसून द्रोणिका का पश्चिमी छोर औसत समुद्र तल पर हिमालय की तराई से होकर गुजर रहा है अौर इसका पूर्वी छोर गाेरखपुर, दरभंगा, बालुरघाट से होकर गुजर रहा है और वहां से पूर्वी मणिपुर तक जा रहा है। इसलिए मानसून द्रोणिका कोई खास असर प्रदेश में देखने को नहीं मिल रहा है और बारिश नहीं हो रही है।

GLIBS WhatsApp Group
Website | + posts
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button