Sports

Pakistan T20 World Cup Squad: पाकिस्तान की टीम का ऐलान, भारत के साथ 9 जून को होगा मुकाबला

Share

Pakistan T20 World Cup Squad: पाकिस्तान ने लंबे इंतजार के बाद टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अपनी टीम घोषित कर दी है. बाबर आजम पाकिस्तान के कप्तान बनाए गए हैं. पाकिस्तान के टीम घोषित करने के साथ ही टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने वाली सभी 20 टीमों के खिलाड़ियों के नाम सामने आ गए हैं. टी20 वर्ल्ड कप एक जून से अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेला जाएगा.

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के चयन को लेकर कुछ संदेह जाहिर किए जा रहे थे. माना जा रहा था कि चोट और खिलाड़ियों की गुटबाजी की वजह से टीम चयन में देरी हो रही है. यह कयास कुछ हद तक तब सही साबित हो गए जब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने ना तो टीम के उप कप्तान का नाम घोषित किया और ना ही रिजर्व खिलाड़ी चुने.

भारत-पाकिस्तान मैच 9 जून को
टी20 वर्ल्ड कप में 20 टीमें हिस्सा ले रही हैं. पाकिस्तान की टीम भारत समेत 4 टीमों के साथ ग्रुप ए में है. भारत टी20 वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच आयरलैंड से 5 जून को खेलेगा. इसके एक दिन बाद पाकिस्तान मेजबान अमेरिका के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करेगा. नौ जून को भारत और पाकिस्तान की टीम आमने सामने होंगी.

पाकिस्तान की टीम: बाबर आजम (कप्तान), सईम अयूब, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), फखर जमान, आजम खान (विकेटकीपर), उस्मान खान, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, शाहीन शाह अफरीदी, शादाब खान, मोहम्मद आमिर, अब्बास अफरीदी, नसीम शाह, हारिस रऊफ, अबरार अहमद.

GLIBS WhatsApp Group
Show More
Back to top button