Politics

झारखंड सियासी हलचल पर बड़ी खबर, विधायकों को किया जा रहा शिफ्ट

Share

झारखंड में सियासी हलचल बढ़ गई है. रांची सर्किट हाउस में ठहरे जेएमएम विधायकों को अब हैदराबाद शिफ्ट किया जा रहा है . दो चार्टर्ड प्लेन से इन्हें भेजा जा रहा है. एक चार्टर्ड प्लेन में 10 सीट हैं जबकि दूसरे चार्टर्ड प्लेन में 33 सीटें हैं यानी कुल 43 विधायकों को भेजने का इंतजाम किया गया है.

शाम में ही सर्किट हाउस के पास बस पहुंच गई थी लेकिन विधायक दल के नेता चंपई सोरेन के राज्यपाल से मुलाकात की प्रतीक्षा की जा रही थी. जब राज्यपाल ने शपथ ग्रहण के लिए कोई समय निश्चित नहीं की गई तो इन विधायकों को शिफ्ट करने का अंतिम फैसला लिया गया.

सूत्रों के मानें तो विधायकों को टूट से बचाने के लिए उन्हें कांग्रेस के शासनवाले राज्य तेलंगाना भेजा जा रहा है.

आपको बता दें कि राजनीतिक संकट के बीच झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) विधायक दल के नेता चंपई सोरेन बृहस्पतिवार को राज्यपाल सी. पी. राधाकृष्णन से मिलने राजभवन पहुंचे.

सोरेन के साथ कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) विधायक सत्यानंद भोक्ता, भाकपा (माले) एल के विधायक विनोद सिंह और विधायक प्रदीप यादव भी थे.

सिंह ने राजभवन में प्रवेश करने से पहले कहा, ‘‘राज्यपाल से सरकार बनाने के हमारे दावे को जल्द से जल्द स्वीकार करने का अनुरोध करेंगे.’’

राज्यपाल ने राज्य में झामुमो के नेतृत्व वाले गठबंधन को शाम साढ़े पांच बजे मिलने का समय दिया था.

हेमंत सोरेन को बुधवार रात यहां धनशोधन मामले में सात घंटे की पूछताछ के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार कर लिया था। इससे पहले उन्होंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद चंपई सोरेन झामुमो विधायक दल के नेता चुने गए थे

GLIBS WhatsApp Group
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button