NationalPolitics

लोकसभा चुनाव : INDIA गठबंधन को लगा झटका, फारूक अब्दुल्ला ने अकेले चुनाव लड़ने का किया ऐलान

Share

Lok Sabha Election : लोकसभा चुनाव से पहले इंडिया ब्लाॅक का कुनबा बिखरता जा रहा है. यूपी में जयंत चौधरी, बिहार में नीतीश कुमार, बंगाल में ममता बनर्जी, आम आदमी पार्टी के दिल्ली-पंजाब के बाद अब नेशनल काॅन्फ्रेंस के फारूख अब्दुल्ला ने अलग चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. जानकारी के अनुसार नेशनल काॅन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूख अब्दुल्ला ने ऐलान किया है कि उनकी पार्टी जम्मू-कश्मीर की 5 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेंगे. बता दें कि फारूख अब्दुल्ला शुरुआत से गठबंधन की बैठकों में सक्रिय रहे हैं लेकिन उनका ये ऐलान वास्तव में चैंकाने वाला है.

फारूख अब्दुल्ला ने श्रीनगर में कहा कि मैं समझता हूं कि जम्मू कश्मीर में विधानसभा और लोकसभा चुनाव साथ होंगे. वहीं गठबंधन को लेकर उन्होंने कहा कि हम विधानसभा और लोकसभा का चुनाव अकेले ही लड़ेंगे. इसमें कोई शक नहीं है. वहीं एनडीए में शामिल होने को लेकर कहा कि हम भविष्य में एनडीए में शामिल होने की संभावनाओं को नकार नहीं सकते हैं.

बता दें कि विपक्ष का इंडिया गठबंधन अब लगभग खत्म होने के कगार पर है. एक-एक सभी साथी गठबंधन से अलग हो रहे हैं. सबसे पहले गठबंधन के सूत्रधार नीतीश कुमार अलग हुए. इसके बाद यूपी में जंयत चैधरी, बंगाल में ममता बनर्जी, दिल्ली और पंजाब से आप पार्टी ने अपने-अपने राज्यों में अलग-अलग चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. ऐसे में कांग्रेस का विपक्षी एकता का यह फाॅर्मूला अब खटाई में पड़ता नजर आ रहा है.

GLIBS WhatsApp Group
Show More
Back to top button