Sports

IND vs AFG: टीम इंडिया ने दूसरे T20 मैच में अफगानिस्तान को 6 विकेटों से चटाई धूल

Share

IND vs AFG: भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया। इस मैच को टीम इंडिया ने 6 विकेट से जीत लिया। भारतीय टीम ने इस जीत के साथ ही सीरीज भी अपने नाम कर लिया है। टीम इंडिया अब 2-0 से आगे है। भारत के लिए इस मैच में शिवम दुबे और यशस्वी जायसवाल जैसे युवा खिलाड़ी हीरो रहे। दोनों खिलाड़ियों ने अफगानिस्तान के गेंदबाजों को जमकर धोया। टीम इंडिया इस मैच में 173 के टारगेट को चेज कर रही थी। जिसे उन्होंने इन दोनों बल्लेबाजों की धाकड़ पारी के दमपर बड़ी आसानी से चेज कर लिया।

टीम इंडिया ने लगातार दूसरा मैच जीतकर सीरीज पर कब्जा भी कर लिया है। इस मैच में अफगानिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 172 रन बनाए थे। इस पारी में गुलबदीन नैब ने 35 गेंदों पर 57 रनों की पारी खेली। इस पारी में गुलबदीन नैब के बल्ले से 5 चौके और 4 छक्के जड़े। लेकिन शिवम दुबे और यशस्वी जयसवाल की विस्फोटक पारी ने इस टारगेट को छोटा बना दिया। यशस्वी जयसवाल ने 68 रन की पारी खेली। वहीं, शिवम दुबे 63 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं गेंद से उन्होंने एक विकेट भी झटका था।

अफगानिस्तान के खिलाफ इस मुकाबले में विराट कोहली ने 14 महीनों के लंबे इंतजार के बाद टी20 इंटरनेशनल में अपनी वापसी की। उन्होंने इस मुकाबले में 16 गेंदों पर 29 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 5 चौके भी मारे। विराट कोहली के अलावा रोहित शर्मा से भी फैंस को इस मुकाबले में एक बड़ी पारी की उम्मीद थी क्योंकि वे पहले मुकाबले में बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए थे। लेकिन इस मैच में भी वह डक पर आउट होकर चले गए। दोनों खिलाड़ियों के लिए यह सीरीज सबसे ज्यादा अहम है।

मैच की पहली पारी में गेंदबाजों ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने एक बल्लेबाजी वाली पिच पर अफगानिस्तान को 172 रन बनाने दिए। इस दौरान अर्शदीप सिंह सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 4 ओवर में 32 रन देकर 3 विकेट झटके। इसके अलावा अक्षर पटेल और रवि बिश्नोई ने 2-2 विकेट झटके। वहीं शिवम दुबे को एक सफलता हासिल हुई।

GLIBS WhatsApp Group
Website | + posts
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button