ChhattisgarhPolitics

बीते वर्ष के पवित्र जनादेश की भावनाओं को आत्मसात् करके एक नए छत्तीसगढ़ की रचना करेंगे : किरण सिंह देव

Share

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव ने प्रदेशवासियों को नव आंग्ल वर्ष पर बधाई और शुभकामनाएँ देते हुए कहा है कि आने वाला वर्ष छत्तीसगढ़ महतारी के आँचल में सुख- समृ‌द्धि, विश्वास, सफलता, आरोग्य, तमाम कठिनाइयों को पार करने की शक्ति और आनंद का वास वाला होगा। श्री देव ने कहा कि हम सब मिलकर बीते वर्ष के पवित्र जनादेश की भावनाओं को आत्मसात् करके एक नए छत्तीसगढ़ की रचना और उसे सँवारने के लिए संकल्पित हैं।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव ने कहा कि प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद अन्याय-आतंक और भ्रष्टाचार के अंधकार को चीरकर सेवा-सुशासन और गरीब कल्याण का जो नया सूर्योदय हुआ है, उसके आलोक में अब एक नया छत्तीसगढ़ आकार लेने जा रहा है। युवाओं के साथ पूरा न्याय करते हुए विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं को पारदर्शी बनाकर उनकी प्रतिभा का सम्मान तो किया ही जाएगा, उनको रोजगार के विभिन्न अवसर मुहैया कराते हुए और नया रायपुर को मध्य भारत का इनोवेशन हब बनाकर रोजगार के अवसर पैदा करने का संकल्प करके भाजपा की सरकार उनके सुनहरे सपनों को एक नई उड़ान भरने का अवसर देने के लिए भी प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के 18 लाख ग्रामीण परिवारों के लिए राशि स्वीकृत करके भाजपा की प्रदेश सरकार ने गरीब परिवारों को पक्की छत मुहैया कराने की पहल करके विश्वास की नई चमक उन आँखों में पैदा की है, जो वर्षों से अपने घर के सपने के पूरा होने के इंतजार में पथरा गई थीं। भाजपा सरकार द्वारा दो साल के बकाया बोनस का भुगतान करने और प्रति एकड़ 21 क्विंटल धान खरीदने के फैसले से किसानों की आर्थिक समृद्धि के द्वार खुले हैं। इसी प्रकार महतारी वंदन योजना के तहत 12 सौ करोड़ रुपए का बजट प्रावधान करके विवाहित महिलाओं को 12 हजार रुपए सालाना देने का फैसला तो आर्थिक सशक्तीकरण का प्रतीक है ही, आतंक, असुरक्षा से प्रदेश की मातृ-शक्ति को पूर्ण सुरक्षा व सम्मान के साथ जीवनयापन के अवसर देने के लिए भी प्रदेश की भाजपा सरकार संकल्पित है। राजधानी में एक और नया नालंदा परिसर की स्थापना की घोषणा करके मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने छत्तीसगढ़ के युवाओं को जो नई सौगात दी है, वह छत्तीसगढ़ को एक नया आयाम देगी।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव ने कहा कि इन सभी योजनाओं के क्रियान्वयन की निगरानी के लिए अटल मॉनीटरिंग सिस्टम तैयार किया गया है, जिससे सभी योजनाओं के क्रियान्वयन पर मुख्यमंत्री श्री साय सीधी निगरानी रखेंगे ताकि इसमें लाभार्थियों को इसका समुचित व सही समय पर लाभ मिले। उन्होंने कहा कि भाजपा ने ‘मोदी की गारंटी देते हुए जितने भी संकल्प घोषित किए हैं, उन सभी गारंटियों पर इस साल पहल करके प्रदेश की सरकार विश्वास के नए आलोक में छत्तीसगढ़ को सँवारने के लिए प्रतिबद्ध है। हम सब नए साल की बेला पर इसी संकल्प से जुड़ें।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव ने कहा कि दिसंबर माह भाजपा के मोदी की गारंटी पूरी करने के संकल्प रहा था तो जनवरी श्रद्धा का होगा। हम पूरे छत्तीसगढ़वासी भारत के मान बिंदु प्रभु श्री राम के प्राण प्रतिष्ठा के युगांतरकारी उत्सव के साक्षी बनेंगे।

GLIBS WhatsApp Group
Website | + posts
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button