NationalPolitics

बिहार : सियासी उठापटक के बीच 22 IAS अफसरों के तबादले, कई जिलों के DM बदले

Share

पटना : बिहार में सियासी उठापटक के बीच शुक्रवार को बड़े पैमाने पर प्रशासनिक फेरबदल किया गया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, बिहार प्रशासनिक सेवा के 45 और भारतीय प्रशासनिक सेवा यानी कि IAS के 22 अधिकारियों का तबादला कर दिया गया है. इसमें 5 जिला मजिस्ट्रेट भी शामिल हैं.

अधिसूचना के अनुसार, 2010 बैच के IAS अधिकारी और पटना के डीएम चंद्रशेखर सिंह को विशेष सचिव के रूप में मुख्यमंत्री सचिवालय में स्थानांतरित किया गया है. बता दें कि चंद्रशेखर सिंह हाल ही में ठंड में स्कूलों की छुट्टी को लेकर शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक से भिड़ गए थे. इसके अलावा शीर्षत कपित अशोक अब पटना के नए डीएम होंगे.

बता दें कि बिहार राज्य खाद्य एवं असैनिक आपूर्ति निगम के मुख्य महाप्रबंधक रजनीकांत को लखीसराय का डीएम बनाया गया है. गोपालगंज के डीएम नवल किशोर चौधरी अब भागलपुर के जिलाधिकारी होंगे. भागलपुर के जिला पदाधिकारी सुब्रत कुमार सेन अब मुजफ्फरपुर के डीएम होंगे. वहीं, मुख्यमंत्री के आप्त सचिव मोहम्मद मकसूद आलम अब गोपालगंज के डीएम होंगे.

प्रशानिक अधिकारियों के तबादले को सियासी घटनाक्रम से जोड़कर भी देखा जा रहा है. उधर, जेडीयू और आरजेडी के बीच तनातनी और नीतीश कुमार की एनडीए में वापसी की अटकलें भी तेज हैं.

GLIBS WhatsApp Group
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button