ChhattisgarhMiscellaneous

अनिरुद्धाचार्य महाराज 19 से 25 तक रोजाना तीन बार होंगे भक्तों से रुबरु

Share

रायपुर। सुप्रसिद्ध कथावाचक श्री अनिरुद्धाचार्य महाराज श्रीमद् भागवत कथा करने के लिए 18 जनवरी को राजधानी रायपुर पहुंच रहे है जहां वे शोभायात्रा में शामिल होंगे। 19 से 25 जनवरी तक अनिरुद्धाचार्य महाराज रोजाना तीन बार भक्तजनों से रुबरु होंगे। 18 जनवरी को निकलने वाली शोभायात्रा में नागपुर के ढोल ताशा पार्टी आकर्षण का केंद्र रहेगी। विशाल धर्मसभा हिन्दू हृदय सम्राट व हैदराबाद के भाग्यनगर से भाजपा विधायक टी. राजा सिंह व अमरावती के सांसद नवनीत राणा कथा श्रवण करने के लिए पहुंचेंगे।
पत्रकारों से चर्चा करते हुए आयोजक कान्हा बाज़ारी, ओमप्रकाश बाज़ारी, सुनील बाज़ारी, ओंकार बैस, ओमप्रकाश मिश्रा, समिति अध्यक्ष विकास सेठिया, समिति सचिव संजय मित्तल, अभिषेक अग्रवाल व दीपक अग्रवाल ने संयुक्त रुप से बताया कि 150 लोगों की टीम के साथ नागपुर के ढोल ताशा पार्टी शोभायात्रा में आकर्षण का केंद्र रहेगा जिसमें चलित श्रीराम दरबार व बांके बिहारी की भव्य झांकी शामिल है। भारत माता चौक पर भारत माता की भव्य आरती के पश्चात भारत माता चौक से भव्य शोभायात्रा हनुमान मंदिर मैदान, गुढिय़ारी कथा स्थल तक निकाली जाएगी।
कान्हा बाजारी ने बताया कि 19 से 25 जनवरी तक अनिरुद्धाचार्य महाराज की भव्य कथा रोजाना दोपहर को 1 से शाम को 4 बजे तक होगी जिसका लाइव प्रसारण संस्कार टीवी पर किया जाएगा। वहीं दूसरी ओर अनिरुद्धाचार्य महाराज भक्तजनों से रोजाना तीन बार रुबरु होंगे, पहला सुबह 6 बजे से 10 बजे तक दीक्षा लेने वाले श्रद्धालुजनों से, दूसरी बार कथा में और तीसरी बार हनुमान मंदिर के पास स्थित मानस मंगल भवन में शाम को 6 से रात्रि 8 बजे तक भक्तजनों की समस्याओं का निवारण करेंगे।
उन्होंने बताया कि 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में प्रभु श्रीराम जी के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह का सीधा प्रसारण भी कथा स्थल पर किया जाएगा। कथा स्थल पर 23 जनवरी को सुबह 11 बजे हिंदू हृदय सम्राट विधायक हैदराबाद श्री टी. राजा का उद्बोधन भी सुनने को मिलेगा एवं 24 जनवरी 2024 को हिंदू शेरनी श्रीमती नवनीत राणा जो वर्तमान अमरावती (महाराष्ट्र) की सांसद है विशेष रुप से उपस्थित रहेंगी। 23 जनवरी 2024 को 56 भोग एवं 24 जनवरी 2024 को रुक्मणी विवाह का भी भव्य आयोजन कथा स्थल पर होगा।

GLIBS WhatsApp Group
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button