Uncategorized

छत्तीसगढ़ ओलम्पिक संघ का चुनाव : मुख्यमंत्री साय चुने गए निर्विरोध अध्यक्ष

Share

रायपुर : छत्तीसगढ़ ओलंपिक एसोसिएशन का चुनाव संपन्न हो गया है। जिसमें मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय का अध्यक्ष और सांसद बृजमोहन अग्रवाल समेत 10 लोग उपाध्यक्ष चुने गए हैं। छत्तीसगढ़ ओलम्पिक संघ का चुनाव के लिए आज राजधानी रायपुर के सर्किट हाउस में आमसभा का आयोजन किया गया। जिसमें छत्तीसगढ़ ओलम्पिक संघ की नई कार्यकारिणी का गठन किया गया।

जिसमें सीएम विष्णुदेव साय को निर्विरोध अध्यक्ष चुना गया है। वहीं सांसद बृजमोहन अग्रवाल, मंत्री केदार कश्यप, सांसद विजय बघेल समेत 10 लोग उपाध्यक्ष बनाए गए हैं। महासचिव पद के लिए विक्रम सिसोदिया निर्विरोध चुना गया और कोषाध्यक्ष पद के लिए संजय मिश्रा को निर्वाचित किया गया है। बता दें कि नई कार्यकारिणी में 43 पदों के लिए 32 नामांकन दाखिल हुए थे।

सांसद और छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ के नव निर्वाचित उपाध्यक्ष बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि प्रदेश में प्रतिभावान खिलाड़ियों की कमी नहीं है, हमें उन्हें बेहतर अधोसंरचना, सुविधाएं और प्रशिक्षण उपलब्ध कराने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय के नेतृत्व वाली सरकार खेलों को बढ़ावा देने के लिए लगातार काम कर रही है। श्री अग्रवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री ने बड़ी पहल करते हुए राजधानी रायपुर में स्काउट गाइड के राष्ट्रीय जंबूरी 2025 के आयोजन की सहमति जताई। श्री अग्रवाल ने कहा कि खिलाड़ी हमारे एंबेसडर होते हैं, जो प्रदेश को राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाते हैं। उन्हें आगे बढ़ाने के लिए छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ भी अपना प्रयास करें। इस अवसर पर ऑब्जर्वर श्री दिग्विजय सिंह भी मौजूद रहे।

गौरतलब है कि छतीसगढ़ ओलम्पिक संघ की विशेष आमसभा में आज मुख्यमंत्री विष्णु देव साय को निर्विरोध अध्यक्ष चुना गया। इसी क्रम में उपाध्यक्ष हेतु सर्व बृजमोहन अग्रवाल, केदार कश्यप, विजय बघेल, हिमांशु द्विवेदी, संजय पिल्ले, गजराज पगारिया, शरद शुक्ला, रमेश कुमार श्रीवास्तव और सुनील कुमार अग्रवाल तथा महासचिव के पद पर श्री विक्रम सिंह सिसोदिया निर्वाचित हुए। इसी तरह संयुक्त सचिव सर्वश्री राम जाखड़, आर. राजेन्द्रन, मोहम्मद अकरम खान, मनीष श्रीवास्तव, प्रशांत सिंह रघुवंशी, मनोज कुमार अग्रवाल और समीर खान को निर्विरोध चुना गया। संजय मिश्रा संघ के कोषाध्यक्ष चुने गए। इसके साथ ही ओलंपिक संघ के कार्यकारिणी सदस्य के रुप में 12 लोगों को भी र्निविरोध चुना गया ।

GLIBS WhatsApp Group
Show More
Back to top button