National

Heavy Rain Alert: देश के 11 राज्यों में भारी बारिश, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

Share

Heavy Rain Alert: भारतीय मौसम विभाग ने कई राज्यों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, जिसमें राष्ट्रीय राजधानी में हल्की बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने 11 राज्यों के अलग-अलग हिस्सों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान में भारी बारिश से राहत मिलेगी। इसके अलावा, राष्ट्रीय राजधानी में आज बादल छाए रहने के साथ हल्की बारिश हो सकती है।

राज्यों में ऑरेंज अलर्ट
भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने इन राज्यों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश की संभावना के साथ ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, जिसमें पश्चिम बंगाल, पूर्वोत्तर राज्य नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, झारखंड, तटीय कर्नाटक, उत्तराखंड, तमिलनाडु, पुड्डुचेरी, कोलकाता में बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

दिल्ली में मौसम
शनिवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 35.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से 1.5 डिग्री अधिक है। मौसम विभाग के अनुसार, न्यूनतम तापमान 27.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम के लिए सामान्य है।

मौसम विभाग ने रविवार को आसमान में बादल छाए रहने और हल्की बारिश का अनुमान जताया है। अधिकतम और न्यूनतम तापमान 36 और 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के आंकड़ों के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में 24 घंटे का वायु गुणवत्ता सूचकांक शाम चार बजे 74 दर्ज किया गया।

GLIBS WhatsApp Group
Show More
Back to top button