CrimeNational

राधाष्टमी के त्यौहार में दम घुटने से 2 श्रद्धालुओं की मौत

Share

मथुरा के बरसाना में राधाष्टमी के त्यौहार के मौके पर दर्शन करने आए दो श्रद्धालुओं की दम घुटने से मौत हो गई. दुर्घटना शनिवार सुबह लाडली जी के मंदिर में अभिषेक-पूजन के दौरान हुई.

जानकारी के मुताबिक राधा अष्टमी के मौके पर करीब 2 लाख श्रद्धालु दर्शन करने पहुंचे थे. पूजा के दौरान भारी संख्या में पहुंचे श्रद्धालुओं ने शोर मचाना शुरू कर दिया. इसी दौरान भगदड़ मच गई और दम घुटने दो श्रद्धालुओं की मौत हो गई और कई बेहोश हो गए.

पुलिस ने मृतकों के शवों को कब्जे में लिया है और बाकी लोगों को सुरक्षित परिसर से बाहर निकाला जा रहा है. घटना के बाद थुरा एसएसपी शैलेश पांडेय समेत प्रशासकीय अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं.

सीएचसी प्रभारी डॉक्टर मनोज वशिष्ठ के मुताबिक दोनों लोगों को मृत अवस्था में अस्पताल लाया गया था. महिला श्रद्धालु की जांच में पता चला कि वह डायबिटीज से पीड़ित थीं. जबकि बुजुर्ग श्रद्धालु को कोई खास बीमारी नहीं थी. उन्होंने बताया कि दोनों ही श्रद्धालुओं की मौत की प्राथमिक वजह भीड़ के बीच दम घुटना है. हालांकि असली कारणों की जानकारी शवों के पोस्टमार्टम के बाद ही हो सकेगी.

उधर, घटना के बाद डीएम मथुरा ने मामले की जांच कराई. जिला प्रशासन की ओर से बताया गया है किमहिला शुगर पेसेंट थीं और कल से कुछ खाया नहीं था. इसलिए उनका शुगर लेवल काफी बढ़ गया था. इसी प्रकार सुदामापुरी चौक पर बुजुर्ग की मौत के मामले में बताया कि उनकी 75 साल के पार थी. घटना के वक्त वह चबूतरे पर बैठे थे. अचानक उन्हें हार्ट अटैक आ गया, जिससे उनकी मौत हो गई.

GLIBS WhatsApp Group
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button