Business

29 फरवरी के बाद Paytm ऐप काम करेगा या नहीं? RBI आया का ये बड़ा अपडेट

Share

Paytm App : रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया यानी आरबीआई ने 31 जनवरी को एक बड़ा फैसला लिया. इसके तहत रिजर्व बैंक ने पेटीएम पेमेंट बैंक के खिलाफ एक्शन लेते हुए उसपर बैन ( लगा दिया. आरबीआई ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड को किसी भी कस्टमर अकाउंट, प्रीपेड साधन, वॉलेट एवं फास्टैग में 29 फरवरी, 2024 के बाद डिपॉजिट या टॉप-अप स्वीकार नहीं करने का निर्देश दिया है. ऐसे में जो यूजर पेटीएम के बैंक अकाउंट का इस्तेमाल कर रहे थे उनकी समस्या बढ़ गई है. फिलहाल लोगों के मन में कई तरह के सवाल हैं. कई लोग Paytm Payments Bank और Paytm App को एक समझ रहे हैं.

वहीं, कई लोग इस बात को लेकर कन्फ्यूज हैं कि आरबीआई के द्वारा पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर बैन लगने के चलते क्या 29 फरवरी के बाद पेटीएम ऐप भी बंद हो जाएगा? अब इसको लेकर आरबीआई का बड़ा बयान सामने आया है.

आरबीआई ने साफ तौर पर कहा है कि 29 फरवरी के बाद पेटीएम ऐप बंद नहीं होगा .भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने गुरुवार को कहा कि नियामकीय कार्रवाई पेटीएम पेमेंट्स बैंक (PPBL)के खिलाफ हुई है और पेटीएम ऐप (Paytm App) इससे प्रभावित नहीं होगा.आरबीआई के डिप्टी गवर्नर स्वामीनाथन जे ने मौद्रिक नीति समिति (MPC) की बैठक के बाद कहा, ”एक स्पष्टीकरण देना है, यह विशेष कार्रवाई पेटीएम पेमेंट्स बैंक (Ban on Paytm Payments Bank) के खिलाफ है और इसे पेटीएम ऐप के साथ न जोड़ें.पेटीएम ऐप पर इस कार्रवाई का प्रभाव नहीं पड़ेगा.”

GLIBS WhatsApp Group
Website | + posts
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button