Crime

शोभा यात्रा पर पथराव, हिंदुओं की गाड़ियों पर हमला, जानिए अब कैसे हैं हालात?

Share

Mira Road Clash : महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई से सटे मीरा भायंदर इलाके में निकली श्रीराम शोभायात्रा पर पथराव के बाद पूरे इलाके में तनाव फैला है. दरअसल अयोध्या में नवनिर्मित राम मंदिर में रामलला के नवीन विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा की पूर्व संध्या पर रविवार रात निकली बाइक रैली के दौरान दो गुट आमने-सामने आ गए. इस दौरान वहां जमकर नारेबाजी और पत्थरबाजी भी हुई. इस घटना के बाद पुलिस ने पूरे इलाके को सील कर दिया है.

मीरा रोड इलाके में इस झड़प के बाद से पुलिस का भारी पहरा जारी है. लोकल पुलिस के अलावा मुंबई पुलिस, पालघर पुलिस, ठाणे ग्रामीण पुलिस, आरएएफ (रैपिड एक्शन फोर्स), एमएसएफ (महाराष्ट्र सुरक्षा बल) और एसआरपीएफ को इलाके भी में तैनात किया गया है.

इस घटना को मीरा भयंदर के एडिशनल सीपी श्रीकांत पाठक का कहना है, ‘हम घटना की जांच कर रहे हैं. आरोपियों के खिलाफ ही कार्रवाई की जाएगी… मैं सभी से शांति बनाए रखने की अपील करता हूं… पुलिस ने समय पर कार्रवाई की है.’

पुलिस ने बताया कि कि रविवार रात करीब साढ़े 10 बजे तीन कारों और उतनी ही संख्या में मोटरसाइकिल पर सवार 10 से 12 लोगों का एक समूह नया नगर से रैली निकाल रहा था, तभी दूसरे समुदायों के सदस्यों से उनकी झड़प हो गई. रैली के दौरान यह समूह सोमवार को अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के मद्देनजर भगवान राम की प्रशंसा में नारे लगा रहा था.

GLIBS WhatsApp Group
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button