National

राजधानी में कड़ाके की ठंड, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट, जानें राज्यों का मौसम

Share

Delhi Weather Update: उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड, घना कोहरा का सितम जारी है. आज सुबह राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में घना कोहरा छाया रहा. दिल्ली को आज भी कोहरे और ठंड से राहत नहीं मिलती दिख रही है. आज सुबह कई इलाकों में घना कोहरा देखने को मिला. दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 18 डिग्री और न्यूनतम तापमान 7 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है. इससे पहले गुरुवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान 6.6 डिग्री था. मौसम विभाग (IMD) ने दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों के लिए अगले 2 दिन के लिए येलो अलर्ट (Delhi Yellow Alert) जारी किया है.

19 जनवरी से 23 जनवरी तक सुबह में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में कोहरा छाया रहेगा. 19 जनवरी को उत्तराखंड और उत्तरी राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में सुबह के समय घना कोहरा छाए रहने की संभावना है. 19 जनवरी को पंजाब, हरियाणा के कुछ हिस्सों में कोल्ड डे की स्थिति बनी रहेगी. 19 जनवरी को हिमाचल प्रदेश और राजस्थान में शीत लहर ठंड बढ़ाएगी. बिहार की राजधानी पटना में आज न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. सुबह में 6 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही थीं.

उत्तर प्रदेश के कई इलाके जबरदस्त सर्दी की चपेट में हैं. पिछले 24 घंटे के दौरान मुरादाबाद राज्य का सबसे ठंडा स्थान रहा जहां न्यूनतम तापमान पांच डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. लखनऊ स्थित मौसम केंद्र की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य के अनेक हिस्सों में शीत लहर का प्रकोप रहा और इस दौरान मुरादाबाद मंडल में रात का तापमान सामान्य से कम रहा. इसके अलावा बाकी मंडलों में रात का तापमान सामान्य रहा.

हरियाणा में शीतलहर की स्थिति बनी हुई है. राज्य के अधिकांश हिस्सों में न्यूनतम तापमान सामान्य से नीचे रहा. हरियाणा में भिवानी सबसे ठंडा स्थान रहा, जहां तापमान 3.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.अंबाला में 5.1, हिसार में 4.5, करनाल में 4.4, नारनौल में 7.2, रोहतक में 6.2 और सिरसा में 8.2 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ शीतलहर का प्रकोप रहा. राजधानी चंडीगढ़ भी शीतलहर की चपेट में रही, जहां न्यूनतम तापमान 5.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

GLIBS WhatsApp Group
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button