NationalPolitics

स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत PM मोदी, शाह और नड्डा ने लगाई झाड़ू

Share

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 154वीं जयंती से पहले आज (1 अक्टूबर) देशभर में स्वच्छता ही सेवा अभियान चलाया जा रहा है, जिसके तहत श्रमदान किया जा रहा है। इसके तहत PM नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्‌डा समेत कई बड़े नेताओं ने झाड़ू लगाकर स्वच्छता का संदेश दिया। बता दें कि सितंबर के मन की बात कार्यक्रम में PM नरेंद्र मोदी ने 1 अक्टूबर को सुबह 10 बजे से एक घंटे के लिए लोगों से स्वच्छता के लिए श्रमदान की अपील की थी। PM मोदी ने इस श्रमदान के लिए एक तारीख, एक घंटा, एक साथ का नारा दिया है। उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत एक साझा जिम्मेदारी है और इसका हर प्रयास मायने रखता है। आज के अभियान के लिए देशभर में 6.4 लाख जगहों को चुना गया है।

PM मोदी ने पहलवान अंकित बैयानपुरिया के साथ मिलकर सभी को स्वच्छ और स्वस्थ भारत का संदेश दिया। PM मोदी ने ट्वीट कर कहा कि आज जब देश स्वच्छता पर ध्यान केंद्रित कर रहा है, अंकित बैयनपुरिया और मैंने भी वही किया। स्वच्छता के अलावा हमने इसमें फिटनेस और खुशहाली को भी शामिल किया है। यह सब स्वच्छ और स्वस्थ भारत की भावना के बारे में है। भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा ने नई दिल्ली के झंडेवालान क्षेत्र में भाजपा के सेवा पखवाड़ा कार्यक्रम के अंतर्गत चलाए जा रहे स्वच्छता अभियान कार्यक्रम में हिस्सा लिया और लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हल्द्वानी में ‘स्वच्छता अभियान’ कार्यक्रम में भाग लिया। उन्होंने कहा कि स्वच्छता का पखवाड़ा पूरे देश में अभियान के रूप में लिया गया है…पूरे प्रदेश में अनेक स्थानों पर स्वच्छता के अभियान हो रहे हैं। महात्मा गांधी ने देश को स्वच्छ रखने का संकल्प लिया था, उसको पूरा करने का काम प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में हो रहा है। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ग्वालियर में ‘स्वच्छता अभियान’ कार्यक्रम में हिस्सा लिया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने महात्मा गांधी के संदेश को आगे बढ़ाया है… हमें विश्वास है कि इस देश के 140 करोड़ लोग महात्मा गांधी के सपने और प्रधानमंत्री मोदी के संकल्प को पूरा करने की दिशा में काम करेंगे।

GLIBS WhatsApp Group
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button