National

10 साल में इतना काम हुआ है जितना पिछले 70 सालों में नहीं हुआ : PM मोदी

Share

Global Business Summit : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली में ग्लोबल बिजनेस समिट 2024 को संबोधित करते हुए पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकारों को जमकर कोसा. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमारे कार्यकाल के 10 सालों में इतना काम हुआ है जितना पिछले 70 सालों यानी 7 दशकों में नहीं हुआ.

दुनियाभर से दिल्ली में जुटे दिग्गजों के समक्ष प्रधानमंत्री मोदी बोले- “आप उन (कांग्रेस) के 7 दशकों और हमारे 1 दशक की तुलना कर लीजिए. 2014 तक 7 दशक में करीब 20 हजार किलोमीटर रेलवे लाइन का विद्युतीकरण हुआ था. मगर..हमने अपनी सरकार के 10 साल में 40 हजार किलोमीटर से अधिक रेलवे लाइन का विद्युतीकरण किया है.”

प्रधानमंत्री मोदी अपनी सरकार के कार्यकाल की तारीफ करते हुए बोले, “…मैंने पिछली सरकारों से कहीं ज्यादा तेजी से, कई ज्यादा बड़े स्तर पर काम करना तय किया और आज इसका परिणाम दुनिया देख रही है. कई ऐसे विभाग हैं जिनमें पिछले 10 सालों में जबरदस्त काम हुआ है.”

पीएम मोदी बोले, ”पिछले 10 साल में 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर निकले. इससे पता चलता है कि हमारी सरकार की नीतियां सही हैं और हमारी दिशा सही है. इसी दिशा में आगे बढ़ते हुए हम देश की गरीबी को कम करेंगे और भारत को विकसित देश बनाएंगे.’ उन्होंने कहा कि हमारा सुशासन मॉडल एक साथ दो धाराओं पर आगे बढ़ रहा है. एक तरफ, हम 20वीं सदी से विरासत में मिली चुनौतियों का भी समाधान कर रहे हैं. दूसरी तरफ, हम 21वीं सदी की आकांक्षाओं को पूरा करने में भी लगे हुए हैं.”

GLIBS WhatsApp Group
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button