Crime

मौलाना सलमान अजहरी ने दिया था भड़काऊ भाषण, अब पुलिस किया गिरफ्तार

Share

जूनागढ़ में भड़काऊ भाषण मामले में रविवार को गुजरात पुलिस की एक टीम मौलाना सलमान अजहरी को जूनागढ़ ले गई. जहां उन्हें हिरासत में ले लिया गया. इससे पहले मुंबई पुलिस ने मौलाना और उसके दो सहयोगियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 153(सी), 188, 505(2) और 114 के तहत मामला दर्ज किया था. पुलिस उन्हें पकड़कर घाटकोपर पुलिस स्टेशन ले गई. इस दौरान मौलाना के सैकड़ों समर्थक उनकी रिहाई की मांग को लेकर स्टेशन के बाहर जमा हो गए.

मौलाना सलमान को पुलिस पकड़कर थाने ले आई तो उनके समर्थक थाने के बाहर जमा हो गए और उनकी रिहाई की मांग करने लगे. इसके बाद मौलाना थाने के बाहर मौजूद समर्थकों से शांति बनाए रखने की अपील की. उन्होंने बाहर मौजूद समर्थकों से कहा कि मैं अपराधी नहीं हूं मुझे जांच के लिए यहां लाया गया है. मैं उनका सहयोग कर रहा हूं. इसके बाद देर रात जूनागढ़ पुलिस मुंबई पहुंची और सलमान को दो दिन के ट्रांजिट रिमांड पर जूनागढ़ ले गई.

मामले में जूनागढ़ पुलिस ने भी मौलाना सलमान और दो आयोजक मोहम्मद युसूफ मालेक और अजीम हबीब के खिलाफ आईपीसी की धारा 153 (बी) और 505 (2) के तहत मामला दर्ज किया है. बता दें कि सलमान अजहरी 31 जनवरी को जूनागढ़ में एक कार्यक्रम के दौरान आपत्ति जनक भाषण दिया था. उनके भाषण का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. इसके बाद पुलिस ने मौलाना को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान चलाया था.

पुलिस ने मामले में जानकारी देते हुए बताया कि आयोजकों ने कार्यक्रम के लिए यह कहते हुए अनुमति मांगी थी कि अजहरी का संबोधन धर्म और नशामुक्ति की जागरूकता के लिए है. लेकिन कार्यक्रम के दौरान उन्होंने भड़काऊ शब्दों का इस्तेमाल किया.

GLIBS WhatsApp Group
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button