International

मालदीव सरकार ने भारतीय प्लेन को नहीं दी मंजूरी, 14 साल लड़के की मौत

Share

इस वक्त भारत और मालदीव के रिश्ते तनावपूर्ण दौर से गुजर रहे हैं. हालांकि, इसी बीच एक ऐसी खबर सामने आई है, जिसमें बताया गया है कि एक 14 साल के मालदीवियन लड़के की मौत हो गई है. आरोप है कि लड़के की मौत की वजह मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू बने हैं.

मालदीव मीडिया की रिपोर्ट के हवाले से बताया कि शनिवार (20 जनवरी) को मालदीव में 14 वर्षीय लड़के की कथित तौर पर मौत हो गई, क्योंकि राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू ने उसे एयरलिफ्ट के लिए भारत द्वारा प्रदान किए गए डोर्नियर विमान का उपयोग करने की मंजूरी देने से इनकार कर दिया था.

मालदीव में राष्ट्रपति ने जिस लड़के के लिए डोर्नियर विमान के इस्तेमाल की मंजूरी नहीं दी. उस लड़के को ब्रेन ट्यूमर था. इसकी वजह से उसे अचानक स्ट्रोक आ गए थे. ऐसी हालत में उसकी तबीयत बहुत खराब होने लगी. उसकी हालत गंभीर होने पर उसके परिवार ने उसे गैफ अलिफ विलिंगिली स्थित उसके घर से राजधानी शहर माले ले जाने के लिए एयर एम्बुलेंस का अनुरोध किया था.

मालदीव मीडिया अधाधू ने लड़के के पिता के हवाले से कहा कि हमने स्ट्रोक के तुरंत बाद उसे माले ले जाने के लिए आइलैंड एविएशन को फोन किया. इसके बावजूद उन्होंने हमारी कॉल का जवाब नहीं दिया. उन्होंने गुरुवार सुबह 8:30 बजे फोन का जवाब दिया. जबकि उन्हें ये मालूम है कि ऐसी नाजुक स्थिति में किसी भी गंभीर स्थिति वाले मरीज के लिए एयर एम्बुलेंस ही सबसे बड़ा सहारा होता है.

GLIBS WhatsApp Group
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button