Chhattisgarh

IPS अमरेश मिश्रा ने रायपुर रेंज आईजी का पदभार संभाला..

Share

IPS Amresh Mishra: पुलिस महानिरीक्षक अमरेश मिश्रा द्वारा रायपुर रेंज रायपुर का पदभार ग्रहण किया गया। बता दें कि छत्तीसगढ़ की साय सरकार ने रविवार देर रात 45 IPS अफसरों के तबादले कर दिए हैं।

इनमें 25 जिलों के पुलिस अधीक्षक भी शामिल हैं। खास बात यह है कि कांग्रेस सरकार के करीबी रहे अफसरों को मुख्यालय और नक्सल प्रभावित इलाकों में पोस्टिंग दी गई है।

अमरेश मूलतः बिहार से हैं। बक्सर के एक ठीकठाक ब्राम्हण परिवार में 7 फरवरी 1980 को अमरेश मिश्रा का जन्म हुआ। बक्सर में उनकी स्कूलिंग हुई। इसके बाद आईआईटी धनबाद से उन्होंने 2003 में पैट्रोलियम टेक्नोलॉजी में बीटेक की डिग्री ली है। बीटेक के बाद उन्होंने अगले साल ही यूपीएससी परीक्षा में बैठे और पहले प्रयास में ही आईपीएस में सलेक्ट हो गए। अमरेश ने फिर दोबार यूपीएससी नहीं दिया। आईपीएस में उन्हें 2005 बैच मिला। 22 अगस्त 2005 को आईपीएस की सर्विस ज्वाइन की है।

आईपीएस में अमरेश को छत्तीसगढ़ कैडर मिला। बिलासपुर में उन्होंने अपना प्रोबेशन पूरा किया। छत्तीसगढ़ में वे नारायणपुर, दंतेवाड़ा कोरबा, दुर्ग और रायपुर यानी पांच जिलों के एसपी रहे। रायपुर एसपी रहने के दौरान ही 2019 में अमरेश मिश्रा केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर नेशनल जांच एजेंसी एनआईए में एसपी बनकर चले गए। वही रहते वे डीआईजी प्रमोट हुए।

GLIBS WhatsApp Group
Website | + posts
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button