ChhattisgarhPolitics

धान खरीदी की अंतर राशि के लिए प्रावधान, कांग्रेसियों के दुष्प्रचार का मुँहतोड़ जवाब : भाजपा

Share

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव ने किसानों और गरीबों के कल्याण को ध्यान में रखकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार को प्रधानमंत्री श्री अन्न योजना के तहत पाँच साल तक मुफ्त चावल देने की घोषणा के बाद अब “भारत चावल योजना” लॉन्च करने और मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के नेतृत्व वाली प्रदेश सरकार द्वारा गरीब परिवारों को सन 2028 तक मुफ्त चावल देने की घोषणा,

तथा किसानों को धान खरीदी की अंतर राशि देने के लिए 12 सौ करोड़ रुपए का प्रावधान कर अनुपूरक बजट पेश करने के लिए बधाई दी है। देव ने कहा कि इससे यह स्पष्ट है कि केंद्र सरकार गरीबों को मुफ्त अनाज देने की योजना जारी रखने के बाद अब एक ओर जहाँ देश के सभी वर्ग के लोगों को रियायती दर पर अनाज मुहैया कराने की दिशा में संवेदनशीलता का परिचय दे रही है, वहीं प्रदेश की भाजपा सरकार ‘मोदी की गारंटी’ पर ठोस निर्णय लेकर उनके क्रियान्वयन के लिए प्रतिबद्ध है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष देव ने कहा कि मुख्यमंत्री साय के नेतृत्व में प्रदेश की भाजपा सरकार ने गरीब परिवारों को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत 2028 तक मुफ्त चावल देने की क्रांतिकारी घोषणा करके उस संकल्प के लिए अपनी प्रतिबद्धता को व्यक्त किया है कि भाजपा की सरकार के रहते छत्तीसगढ़ का कोई भी परिवार रात को भूखे पेट नहीं सोएगा।

प्रदेश सरकार की इस घोषणा से छत्तीसगढ़ में 67.94 लाख अंत्योदय, प्राथमिकता, एकल निराश्रित और नि:शक्तजन राशन कार्डधारियों को मासिक पात्रता के अनुसार चावल दिया जाएगा। देव ने कहा कि प्रदेश सरकार ने सोमवार को विधानसभा में प्रस्तुत अपने अनुपूरक बजट में ‘मोदी की गारंटी’ को पूरा करते हुए धान खरीदी की अंतर राशि के लिए 1200 करोड़ रुपए का प्रावधान करके कांग्रेसियों के दुष्प्रचार का मुँहतोड़ जवाब दिया है।

GLIBS WhatsApp Group
Website | + posts
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button