Politics

भारत टूटा कहाँ से है, जिसे राहुल जोड़ने निकले हैं : किरण सिंह देव

Share

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के बयान पर तीखा पलटवार करते हुए कहा है कि आजादी के बाद सालों तक लगातार जाति-पंथ और विभिन्न बहानों से देश को आपस में लड़ाकर तोड़ने वाली कांग्रेस अब भारत जोड़ो न्याय यात्रा निकाल रही है। देव ने सवाल किया कि आखिर भारत टूटा कहाँ से है, जिसे राहुल जोड़ने निकले हैं ? उल्टे उनकी पार्टी के एक सांसद डीके सुरेश देश तोड़ने की धमकी भरी भाषा बोल रहे हैं और राहुल गांधी इस पर मुँह में दही जमाए बैठे हैं।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष देव ने कहा कि अगर राहुल गांधी कांग्रेस पार्टी को जोड़ने का प्रयास करें या मोहब्बत की दुकान पहले पार्टी में चलाएं, तो शायद उन्हें इसका फायदा होगा। डर और नफरत के नाम पर मिथ्या प्रलाप करके राहुल गांधी देश में परस्पर सद्भाव को क्षति पहुँचा रहे हैं। आज देश साक्षी है कि नफरत की दुकान खोलकर राहुल गांधी ने प्रभु रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आमंत्रण अस्वीकार कर यह बता दिया कि नफरत कहाँ भरी पड़ी है?

देव ने कहा कि पूरे देश ने, समाज के हर वर्ग ने अयोध्या में प्रभु श्रीरामलला की प्राण-प्रतिष्ठा उत्सव पर सद्भाव, सौहार्द्र की अनूठी मिसाल पेश की और राहुल गांधी घूम-घूमकर यह झूठ परोस रहे हैं कि अयोध्या के कार्यक्रम में ओबीसी, दलित और आदिवासियों की उपेक्षा की गई। कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के कोरबा से रवाना होने पर देव ने तंज कसा कि यह यात्रा हताश कांग्रेस की फिजूल सियासी कवायद है और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के इस राजनीतिक प्रहसन को प्रदेश की जनता कतई रिस्पॉन्स नहीं दे रही है। तमाम संसाधन झोंकने के बाद भी कांग्रेस अपने ‘शहजादा’ को स्थापित करने में विफल साबित हुई है।

अपनी पिछली भारत जोड़ो यात्रा के बाद कांग्रेस तीन राज्यों की सत्ता से बेदखल हुई थी और अबकी बार तो छत्तीसगढ़ की सभी 11 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस को मुँह की खानी पड़ेगी। भारत जोड़ो न्याय यात्रा कांग्रेस का एक और सुपर फ्लॉप शो साबित होगी। देव ने कहा कि दरअसल कांग्रेस मोदी-विरोध के एजेंडे पर चलते-चलते अब देश और देश की जनता का विरोध करने लगी है जिसे देश की जनता स्वीकार नहीं कर रही है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष देव ने कहा कि जिस कांग्रेस में उसके अपने नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ न्याय नहीं हो पाया और कांग्रेस के नामचीन नेताओं और ज़मीनी कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस से किनारा कर लिया, उस कांग्रेस की यह न्याय यात्रा सिवाय नौटंकी के और कुछ नहीं है। कहने को तो कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे हैं, परंतु उन्हें डमी बनाकर रखा गया है। परिवारवाद में बुरी तरह जकड़ी कांग्रेस में आज भी राहुल गांधी की ही तूती बोल रही है।

देव ने कहा कि हजारों करोड़ रुपयों का घोटाला करके छत्तीसगढ़ को 10, जनपथ का एटीएम बनाकर कांग्रेस की भूपेश सरकार ने प्रदेश के खजाने में खुली लूट मचाई और प्रदेश की जनता के पसीने की गाढ़ी कमाई का पैसा कांग्रेस नेताओं की तिजोरी भरने में खपा दिया। भ्रष्टाचार में आकंठ डूबी भूपेश सरकार ने तो गरीबों का चावल डकारकर सैकड़ों करोड़ रुपए का घोटाला करके प्रदेश के गरीबों के साथ तक अन्याय की पराकाष्ठा कर दी, उस सरकार के धत्कर्मों से नजरें फेरकर राहुल गांधी आज न्याय यात्रा के नाम पर शिगूफेबाजी कर रहे हैं।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष देव ने सवाल दागा कि छत्तीसगढ़ की जनता के साथ अन्याय की पराकाष्ठा करने वाली कांग्रेस के सांसद राहुल गांधी आज किस मुँह से न्याय की बात कर रहे हैं? छत्तीसगढ़ के सन 2018 के विधानसभा चुनाव में राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ में घूम-घूमकर जितने भी वादे किए, एक भी वादा पूर्ववर्ती भूपेश सरकार ने पूरे नहीं किए, उल्टे प्रदेश के हर वर्ग के साथ छलावा करके पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल राजनीतिक पाखंड रचते रहे।

हजारों करोड़ रुपयों का घोटाला करके छत्तीसगढ़ को 10, जनपथ का एटीएम बनाकर कांग्रेस की भूपेश सरकार ने प्रदेश के खजाने में खुली लूट मचाई और प्रदेश की जनता के पसीने की गाढ़ी कमाई का पैसा कांग्रेस नेताओं की तिजोरी भरने में खपा दिया। पूरे पाँच साल तक राहुल गांधी छत्तीसगढ़ में इसीलिए मुँह छिपाते रहे और अब भी मुँह छिपा रहे हैं।

देव ने कहा कि भ्रष्टाचार में आकंठ डूबी भूपेश सरकार ने तो गरीबों का चावल डकारकर सैकड़ों करोड़ रुपए का घोटाला करके प्रदेश के गरीबों के साथ तक अन्याय की पराकाष्ठा कर दी, उस सरकार के धत्कर्मों से नजरें फेरकर राहुल गांधी आज न्याय यात्रा के नाम पर शिगूफेबाजी कर रहे हैं, ओबीसी का खुला अपमान करके ओबीसी को पिछड़ा वर्ग से बाहर करने का षड्यंत्र रच रहे राहुल गांधी और तमाम कांग्रेसियों को छत्तीसगढ़ की जनता कतई माफ़ नहीं करेगी।

GLIBS WhatsApp Group
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button