ChhattisgarhLife StyleSports

AIPL “फिजियो फिट तो इंडिया सुपर हिट” : डॉ मनीष तिवारी

Share

इंडियन एक्शन ऑफ़ फिजियोथेरेपिस्ट की छत्तीसगढ़ शाखा द्वारा रविवार को रायपुर ग्रींस सेरीखेड़ी में पहली बार राष्ट्र स्तरीय खेल प्रतियोगिता AIPL का आयोजन किया जा रहा हैं। इस सम्मलेन को संबोधित करने के लिए DME सहित छत्तीसगढ़ राज्य के प्रमुख फिजियोथेरेपी चिकित्सक शिरकत कर रहे हैं और साथ ही छत्तीसगढ़ के हर कोने से चिकित्सक एवं छात्र छात्राएं इसमें सम्मिलित हो रहे हैं।
इस स्पोर्ट्स कनेक्ट कि अध्यक्षता ए. आई. पी. एल. के स्पोर्ट्स कनेक्ट प्रदेश अध्यक्ष डॉ. मनीष तिवारी, प्रदेश सचिव डॉ. अविनाश कुशवाहा, कोषाध्यक्ष डॉ प्रकाश कटारिया, संयुक्त सचिव डॉ. असलम सिद्धीकी वा डॉ. अविनाश जैसवाल, मैनेजर डॉ. चैताली श्रीवास्तव सहित आई. ए. पी. के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. प्रशांत चक्रवर्ती, प्रदेश सचिव डॉ. अखिलेश साहू, रायपुर के जिला अध्यक्ष डॉ. कुणाल मंडल, जिला सचिव डॉ. फैजान खान सहित स्पोर्ट्स कोच डॉ. नलनेश शर्मा, वा डॉ. रुखसार नबी कि उपस्थिति में इस खेल के कार्यक्रम का संचालन किया जाएगा। इस सम्मलेन में पूरे प्रदेश से फिजियोथेरेपी चिकित्सक वा फिजियोथेरेपी के स्टूडेंट्स भाग ले रहे है। यह AIPL “फिजियो फिट तो इंडिया सुपर हिट” के थीम पे आयोजित किया जा रहा है।
इस पूरे स्पोर्ट्स कनेक्ट का आयोजन हमारे देश के यशस्वी प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के विजन “फिजियोथैरेपिस्ट के नेतृत्व में भारत फिट भी होगा और हिट भी” से प्रेरित होकर किया जा रहा है, जिसका उद्देश्य फिजियोथेरेपी चिकित्सकों के साथ भारत के हर जनसामन्य को फिट बनाने का है।

आज फिजियोथेरेपी चिकित्सा की जरूरत समाज के बच्चे से लेकर बूढ़े हर वर्ग को है। बात चाहे मांसपेशियों को हो, जोड़ो की हो, नसों की हो, मस्तिष्क की हो, प्री और पोस्ट प्रेगनेंसी की हो, हृदय वा फेफड़ों कि हो या स्पोर्ट्स कि ही क्यों न हो, फिजियोथेरेपी के बिना आज किसी भी सर्जरी का पूरा लाभ मरीज को नहीं मिल पाता है, बहुत से कंडीशन में तो फिजियोथेरेपी के द्वारा सर्जरी को अवॉइड तक किया जा सकता है। स्पोर्ट्स इंजरी, पैरालिसिस, स्लिप डिस्क, आर्थराइटिस, अस्थमा, जोड़ रोग इत्यादि से संबंधित बीमारियों का जड़ से समाधान किया जाता है।

GLIBS WhatsApp Group
Website | + posts
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button