National

स्कूली बच्चों से भरी बस पलटी, 5 लोगों की मौत

Share

उत्तरप्रदेश के बाराबंकी में बड़ा सड़क हादसा हुआ है, जहां स्कूली बच्चों से भरी बस अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में 4 बच्चों समेत 5 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 25 बच्चे गंभीर रूप से घायल हुए हैं। हादसे के बाद स्थानीय लोगों ने शीशा तोड़कर बस में फंसे बच्चों को बाहर निकाला।

जानकारी मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची, जिन्होंने ग्रामीणों की मदद से घायल बच्चों को जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां उनका इलाज जारी है। हादसा बाराबंकी के देवा थाना क्षेत्र के सलारपुर में हुआ। दरअसल, सूरतगंज कस्बे के कंपोजिट स्कूल के बच्चे लखनऊ चिड़ियाघर पिकनिक मनाने गए थे।

वापस लौटते समय बाइक सवार को बचाने के चक्कर में हादसा हो गया। बस में 40 बच्चों के अलावा 6 टीचर और स्टाफ सवार थे।प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि बस लखनऊ से बच्चों को लेकर आ रही थी। वहीं एक बाइक सवार विशुनपुर से देवा जा रहा था। पहले बस ने बाइक सवार को टक्कर मारी। इससे बस अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसा बहुत भयानक था। बाइक वाला अकेला था। वो बचा नहीं है।

वहीं ASP सीएन सिन्हा ने बताया घायलों को जिला अस्पताल और सीएचसी में भर्ती कराया गया है। मामले की जांच की जा रही है। स्कूल के एक टीचर ने बताया कि वे लोग बच्चों को लेकर शैक्षिक भ्रमण के लिए निकले थे। लखनऊ चिड़ियाघर घुमाने के बाद लौट रहे थे। अचानक बस एक बाइक को बचाने में रोड पर ही पलट गई। बस में 40 बच्चे और 6 लोगों का स्टाफ था।

GLIBS WhatsApp Group
Show More
Back to top button