International

लेबनान में सीरियल धमाके, 30 लोगों की मौत, 3000 से अधिक जख्मी

Share

लेबनान में मंगलवार को पेजर्स में सीरियल ब्लास्ट से हड़कंप मच गया। देश में एक के बाद एक हजारों पेजर्स में धमाके हुए। इस धमाके में कई 30 लोगों की जान गई है, जबकि हजारों लोग घायल बताए जा रहे हैं। लेबनानी मीडिया के मुताबिक मंगलवार शाम को देश भर में संचार के लिए इस्तेमाल किए जा रहे पेजर में विस्फोट होने से 30 लोगों की मौत हो गई और 3000 लोग घायल हो गए।

लेबनान के अल-जदीद टीवी चैनल ने इजरायली सेना पर इन पेजर की बैटरियों को निशाना बनाने का आरोप लगाया, जिसके कारण विस्फोट हुए। साथ ही, उन्होंने कहा कि घायलों को लेबनान की राजधानी बेरूत और उसके दक्षिणी उपनगरों में स्थित दहिह के अस्पतालों में ले जाया जा रहा है।

इसमें उल्लेख किया गया है कि हिजबुल्लाह की सक्षम एजेंसियां ​​वर्तमान में इन एक साथ हुए विस्फोटों के कारणों का पता लगाने के लिए “व्यापक सुरक्षा और वैज्ञानिक जांच” कर रही हैं।

इजरायली बहुभाषी ऑनलाइन समाचार पत्र टाइम्स ऑफ इजरायल ने रॉयटर्स की एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि पेजर विस्फोटों में हिजबुल्लाह का एक प्रमुख सदस्य हताहतों में से एक है।

लेबनानी मीडिया के अनुसार, “इसके अलावा, उत्तर-पूर्वी लेबनान के बालबेक जिले में एक युवा लड़की की मौत हो गई।” यह भी बताया गया कि लेबनान में सैकड़ों पेजर के विस्फोट में हिजबुल्लाह के शीर्ष नेता और उनके सलाहकार घायल हो गए।

GLIBS WhatsApp Group
Show More
Back to top button