Chhattisgarh

छत्तीसगढ़ : स्वाइन फ्लू से बुजुर्ग की मौत, इस महीने 7 लोगों ने तोड़ा दम

Share

रायपुर । छत्तीसगढ़ के कोरिया में स्वाइन फ्लू से 83 साल के बुजुर्ग की मौत हो गई। रायपुर में मरीज का इलाज चल रहा था। इसके बाद रविवार सुबह अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज लाया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया। जिले में स्वाइन फ्लू से यह दूसरी और प्रदेश में 7वीं मौत है।

दरअसल, कोरिया जिले के ग्राम कटोरा निवासी उमाशंकर सोनी (83) को 16 अगस्त को पटना सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया था। जहां इलाज के बाद उन्हें हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। रेफर के बाद उमाशंकर सोनी को रायपुर के एमएमआई नारायणा में भर्ती किया गया। यहां वे 17 अगस्त को H1N1 पॉजिटिव पाए गए थे।

17 अगस्त से 18 अगस्त तक परिजन ने एमएमआई नारायणा में भर्ती रखा था। इसके बाद 18 अगस्त को उमाशंकर सोनी को रायपुर के ही वेंकटेश्वर सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल में भर्ती किया गया। गंभीर हालत के चलते उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था।

फिर 24 अगस्त को परिजन ने अपनी इच्छा से उन्हें डिस्चार्ज कराया और अंबिकापुर लेकर चले गए। यहां रविवार सुबह 5.30 बजे मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल के आइसोलेशन वार्ड में उन्हें भर्ती किया गया। सुबह 7 बजे के आसपास उसने दम तोड़ दिया। मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल के प्रभारी सीएस डॉ. जेके रेलवानी ने इसकी पुष्टि की है।

GLIBS WhatsApp Group
Show More
Back to top button