Sports

भारत के झोली आया एक और पदक, मनु भाकर और सरबजोत सिंह ने जीता ब्रॉन्ज मेडल

Share

Olympics 2024 Shooting : पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत को दूसरा मेडल मनु भाकर और सरबजोत सिंह ने दिलाया है। भारत की मनु भाकर और सरबजोत सिंह की जोड़ी ने शूटिंग की 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड इवेंट स्पर्धा में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम कर लिया है। मंगलवार (30 जुलाई) को पेरिस ओलंपिक का चौथा दिन है और चौथे दिन भारत को दूसरा मेडल मिला है। ब्रॉन्ज मेडल के लिए भारतीय जोड़ी का मुकाबला कोरिया की वोन्हो और ओह ये जिन की जोड़ी के साथ था। मुकाबले में भारतीय जोड़ी ने 16-10 के स्कोर से जीत अपने नाम की है। आपको बता दें कि पेरिस ओलंपिक में यह भारत का दूसरा पदक है और दोनों ही पदकों में भारत की मनु भाकर का अहम योगदान रहा है।

पेरिस ओलंपिक में यह भारत का दूसरा पदक
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारत को पेरिस ओलंपिक का पहला मेडल मनु भाकर ने ही दिलवाया था। मनु ने 10 मीटर एयर पिस्टल के सिंगल इवेंट में ब्रॉन्ज जीता था। अब भारत को दूसरा मेडल जितवाने में भी मनु का बहुत बड़ा योगदान माना जा रहा है। पेरिस में भारत के दूसरे मेडल हिस्सेदार बनने वाली मनु भाकर ने जीत के साथ इतिहास भी रच दिया। दरअसल, मनु भाकर आजादी के बाद पहली ऐसी भारतीय एथलीट बनीं, जिन्होंने एक ओलंपिक में दो मेडल जीते। हालांकि इससे पहले कई भारतीय एथलीट्स अलग-अलग ओलंपिक में दो मेडल जीत चुके हैं, लेकिन मनु ने एक ही ओलंपिक में दो मेडल जीतकर अपना नाम रिकॉर्ड बुक में दर्ज करवा दिया।

इस पदक जीत के साथ ही मनु भाकर ने एक ही ओलंपिक में दो पदक जीतने वाली पहली भारतीय बनी हैं। उन्होंने इससे पहले 10 मीटर एयर पिस्टल की व्यक्तिगत स्पर्धा में भी ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया था। भारत की यह जोड़ी यहां पूरे आत्मविश्वास के साथ खेलती दिखाई दी है। अब वह आजादी के बाद भारत के लिए एक ओलंपिक में दो मेडल जीतने वाली पहली एथलीट बन गई हैं।

GLIBS WhatsApp Group
Show More
Back to top button