International

डोनाल्ड ट्रम्प पर चुनावी सभा में जानलेवा हमला, कान छेदकर निकली गोली

Share

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर शनिवार की रात हमला हो गया. पेंसिल्वेनिया के बटलर में डोनाल्ड ट्रंप एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे, उसी दौरान उनपर हमला हो गया, डोनाल्ड ट्रंप को निशाना बना कर गोलियां चलाई गईं, जिसमें ट्रंप के दाहिने कान को गोली छूकर निकल गई.

गोली लगने की वजह से पूर्व राष्ट्रपति के कान से खून निकलने लगा. घटना के बाद ट्रंप के सीक्रेट सर्विस के जवानों ने उन्हें कवर कर लिया और उन्हें मौके से सुरक्षित निकाल लिया. डोनाल्ड ट्रंप की सुरक्षा में तैनात सीक्रेट एजेंट्स ने हमलावर को तुरंत मौके पर ही मार गिराया. वहीं इस घटना में रैली में आए एक व्यक्ति की मौत हो गई.

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने डोनाल्ड ट्रंप पर हुए इस हमले की कड़ी निंदा की है. बाइडेन ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक पोस्ट करते हुए लिखा, “मुझे पेंसिल्वेनिया में डोनाल्ड ट्रंप की रैली में हुई गोलीबारी के बारे में जानकारी दी गई है. मैं यह जानकर खुश हूं कि वह सुरक्षित हैं. मैं उनके और उनके परिवार और रैली में शामिल सभी लोगों के लिए प्रार्थना कर रहा हूं.” अमेरिकी राष्ट्रपति ने सुरक्षा जवानों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि मैं ट्रंप को सुरक्षित निकालने के लिए सीक्रेट सर्विस के आभारी हूं. अमेरिका में इस तरह की हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है. हमें इसकी निंदा करने के लिए एक राष्ट्र के रूप में एकजुट होना चाहिए.

GLIBS WhatsApp Group
Show More
Back to top button