Chhattisgarh

छत्तीसगढ़ को केंद्र से मिली बड़ी सौगात : राज्य की 18 सड़क परियोजनाओं को मिली मंजूरी

Share

रायपुर। छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री ने आज राजधानी में प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की, इस दौरान उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्ग से संबंधित परियोजनाओं के बारे में जानकारी दी. उन्होंने बताया कि साल 2024-25 के लिए केंद्र से छत्तीसगढ़ में करीब 18 परियोजनाओं के प्रावधानों को स्वीकृति मिली है. इसके लिए केंद्र से 3289 करोड़ करोड़ रूपये राज्य सरकार को मिलेंगे. साथ ही भविष्य में प्रस्तावित 1006 किलोमीटर लंबाई के आठ कार्यों के सर्वेक्षण और DPR के लिए 35 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है.

उपमुख्यमंत्री अरुण साव ने छत्तीसगढ़ के लिए इतनी बड़ी राशि का प्रावधान करने के लिए भारत सरकार तथा केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के प्रति आभार व्यक्त किया. उपमुख्यमंत्री ने कहा कि बीजेपी की डबल इंजन सरकार का लाभ छत्तीसगढ़ की जानता को लगातार मिल रहा है. उन्होंने बताया कि कस्तूरमेटा से महाराष्ट्र सीमा तक डबल लेन में सड़क चौड़ीकरण और उन्नयन क कार्य किया जाएगा. इसके अलावा जगदलपुर-सुकमा-कोंटा मार्ग पर स्तिथ कांगेर वेली राष्ट्रीय उद्यान के भाग में डबल लेन सड़क चौड़ीकरण और मजबूतीकरण का कार्य होगा.

उपमुख्यमंत्री अरुण साव ने कहा कि हम चाहते है कि प्रदेश में नए-नए उद्योग आए और उद्योग नीति आगे बढ़े. जो निवेश करने वाले लोग हैं उनका छत्तीसगढ़ में स्वागत है. उपमुख्यमंत्री ने बताया कि समयबद्ध तरीके से सरकार ने सिस्टम तैयार किया है. निवेश आएगा, जोर लगेगा, प्रदेश का विकास होगा, जिससे रोजगार बढ़ेगा.

GLIBS WhatsApp Group
Show More
Back to top button