National

Ram Mandir Inauguration LIVE : ‘आज आएंगे राम’, प्राण प्रतिष्‍ठा को लेकर पूरे देश में धूम

Share

Ram lalla Pran Pratishtha : रामलला की भव्य ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह की सारी तैयारियां हो चुकी हैं. अयोध्या (Ayodhya) को आगंतुकों के साथ-साथ पीएम मोदी के स्वागत के लिए सभी प्रकार की सजावट से सजाया गया है. पीएम मोदी रामलला के मुख्य यजमान के रूप में कार्यक्रम में भाग लेंगे. आज होने वाले ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह के लिए पवित्र अवधपूरी को जीवंत फूलों से सजाया गया है.

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा कि राम मंदिर 23 जनवरी से आम जनता के दर्शन के लिए खोल दिया जाएगा. बता दें कि अयोध्या इतिहास रचने के बहुत करीब है. जिस दिन का सभी सनातनियों को अरसों से इंतजार था, वो दिन आज आ गया है. अयोध्या के भव्य राम मंदिर में अब प्रभु विराजमान होकर अपने भक्तों को दर्शन देने वाले हैं.

विष्णु के अवतार माने जाने वाले भगवान श्रीराम का नाम ही मनुष्य को तमाम दुख तकलीफों से उबारता है, वहीं अयोध्या में उनकी जन्मभूमि पर साधु संत हमेशा ही डेरा जमाए रहते हैं. प्रभु श्रीराम का सुमिरन करते ये संत और लाखों करोड़ों की संख्या में देश दुनिया के रामभक्तों की एक मात्र यही इच्छा थी कि करीब 500 सालों से अपनी ही जन्मभूमि पर उपेक्षित प्रभु श्रीराम का अयोध्या में एक भव्य और दिव्य मंदिर हो, जहां वह श्रद्धा से सिर झुका सकें, जहां वह अपनी तकलीफों को उनसे कह सकें और जहां वह अपने गुनाहों के लिए उनसे क्षमा मांग सकें. आज 22 जनवरी को सालों या यूं कहें कि सदियों बाद जब उनकी यह इच्छा पूरी होने जा रही है तो सभी में गजब का उत्साह और भक्ति भाव देखा जा रहा है. अयोध्या में भव्य और विशाल राम मंदिर का निर्माण कार्य जहां तेजी से चल रहा है वहीं इसके गर्भगृह में प्रभु श्रीराम की मूर्ति रखी जा चुकी है, जिसकी आज 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा होनी है. इस आयोजन को भव्य बनाने के लिए मंदिर प्रशासन और सभी रामभक्त पूरे श्रद्धा भाव से लगे हैं. आखिर हो भी क्यों नहीं इसके मुख्य यजमान देश के मुखिया पीएम मोदी जो हैं.

GLIBS WhatsApp Group
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button