BusinessChhattisgarh

5-6-7 जनवरी को नेशनल एक्सपो का आयोजन, जुटेंगे देशभर के दिग्गज

Share

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में औद्योगिक क्षेत्र में सबसे प्रतीक्षित आयोजन 5-6-7 जनवरी 2024 को श्रीराम बिजनेस पार्क, विधानसभा रोड, रायपुर में शुरू हो रही है, यह एक्सपो उद्योग के रुझानों, नवाचारों, स्वचालन और प्रगति को समझने के तरीके में क्रांतिकारी बदलाव लाने के लिए तैयार हैं।

नेशनल एक्सपो, रायपुर महीनों की योजना और तैयारी की परिणति है। हम एक ऐसा मंच प्रस्तुत करने के लिए उत्साहित हैं जो यह परिभाषित करेगा कि उद्योग के पेशेवर नवीनतम प्रगति के साथ और साथियों से कैसे जुड़ते हैं।”

विनिर्माण उद्योग 4.0 से लेकर सेवा तक, यह एक्सपो विभिन्न क्षेत्रों के पेशेवरों के लिए विविध विषयों को कवर करेगा। यह कार्यक्रम उपस्थित लोगों को शैक्षिक सत्रों, व्यावहारिक अनुभवों और सार्थक संबंध बनाने के पर्याप्त अवसरों का एक अनूठा मिश्रण प्रदान करेगा। यहाँ पर प्रत्येक आगंतुक, डीलर, वितरक, स्टॉकिएस्ट के लिए व्यवसाय का अनुपम अवसर है।

एक्सपो को उरला इंडस्ट्रीज एसोसिएशन, रायपुर का समर्थन प्राप्त है।

नेशनल एक्सपो एमएसएमई, भारत सरकार मंत्रालय द्वारा भी अनुमोदित है और प्रतिभागियों को दिशानिर्देशों के अनुसार 100% तक सब्सिडी प्रदान करता है और एनएसआईसी द्वारा भी अनुमोदित है।

इस एक्सपो में देश भर से लगभग 10,000 आगंतुकों के आने की उम्मीद है। इस शो से रायपुर और छत्तीसगढ़ के उद्योगों को स्थानीय उद्योगों को नवीनतम तकनीक का लाभ मिलेगा। यह एक्सपो एमएसएमई सेक्टर की नेटवर्किंग के लिए एक बेहतरीन अवसर प्रदान करेगा। इस वर्ष फोकस औद्योगिक स्वचालन और सौर ऊर्जा पर है। आगंतुकों को औद्योगिक स्वचालन उत्पादों, बियरिंग्स आदि के बारे में नवीनतम जानकारी मिलेगी।

प्रदर्शनी में विभिन्न औद्योगिक उत्पादों की 15000 इकाइयां प्रदर्शित की जाएंगी, जो शहर और छत्तीसगढ़ में अब तक की सबसे बड़ी प्रदर्शनी है। प्रदर्शन पर इन उत्पादों का सकल मूल्य 50 करोड़ रुपये को पार कर सकता है।. इस प्रदर्शनी के माध्यम से हमें अगले एक वर्ष की अवधि में 150 करोड़ रुपये की बिक्री दर्ज करने का विश्वास है।

रायपुर, भिलाई, बिलासपुर, दुर्ग, भिलाई, मुंबई, नागपुर, बैंगलोर, चेन्नई, नई दिल्ली, कोलकाता, हैदराबाद जैसे शहरों से देश भर के 200 से अधिक प्रदर्शक औद्योगिक स्वचालन, कूलिंग टावर, मशीन टूल्स, बीयरिंग जैसे अपने उत्पादों का प्रदर्शन कर रहे हैं।, स्विचगियर्स, वेल्डिंग उपकरण, बिजली उपकरण, हाथ उपकरण, काटने के उपकरण, वैज्ञानिक उपकरण, प्रयोगशाला उपकरण, प्री इंजीनियरिंग सामग्री, सामग्री प्रबंधन उत्पाद, सुरक्षा उत्पाद, रखरखाव उत्पाद और कई अन्य उत्पाद।

एनबीसी बियरिंग एक्सपो का मुख्य प्रायोजक है और कई प्रमुख कंपनियां जैसे मेटल पावर, वेंड्ट इंडिया, इंगरसोल रेंड, जेआर सीमलेस, वेसमैन, जैन बियरिंग्स, तिरुपति सीएनसी, आकार कार्बन्स, एडमास, चिरायु पावर, शिवा इंफ्रा और कई बड़े नाम इसमें भाग ले रहे हैं। एक्सपो.

प्रमुख राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय प्रतिभागी शो में भाग ले रहे हैं और अपने उत्पाद प्रदर्शित कर रहे हैं। इस वर्ष हम आयोजन स्थल पर आपूर्तिकर्ताओं, निर्माताओं और डीलरों, वितरकों, स्टॉकिस्टों, इंटीग्रेटर्स के बीच बी2बी बैठक का आयोजन कर रहे हैं। इससे शहर में व्यापार के नए अवसर खुलेंगे। इस एक्सपो में इंजीनियरिंग क्षेत्र के छात्रों के लिए भी शैक्षणिक प्रदर्शन और नौकरी के अवसर हैं। उक्त जानकारी कार्यक्रम के आयोजक राजकुमार अग्रवाल ने दी है।

GLIBS WhatsApp Group
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button