ChhattisgarhMiscellaneous

धूमधाम से मनाया गया मैक कार्निवाल, शामिल हुए सीएम

Share

महाराजा अग्रसेन इंटरनेशनल कॉलेज (मैक), समता कॉलोनी रायपुर में (रविवार) को वार्षिक उत्सव “मैक कार्निवाल” बड़ी धूमधाम से एवं शानदार तरीके से मनाया गया। प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी वार्षिकोत्सव भारत की सांस्कृतिक, धार्मिक स्वरूप में प्रस्तुति है जिसका थीत है “संस्कार” । वार्षिकोत्सव मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री विषणुदेव साय एवं विशिष्ट अतिथि के रूप मे शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल विशेष अतिथि कुलपति, पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय रायपुर प्रो. सच्चिदानंद शुक्ला की गरिमामयी उपस्थिति ने भव्यता प्रदान की।

महाविद्यालय के चेयरमैन राजेश अग्रवाल, पूर्व चेयरमैन रमेश अग्रवाल सचिव अनिल अग्रवाल एवं अन्य ट्रस्टी तथा विशेष रूप से उपस्थित रहे।

सर्वप्रथम कार्यक्रम का आरंभ मैक परंपरा के अनुसार संगीत, श्री अग्रसेन जी और माँ सरस्वती की वंदना, मैक बैंड की शानदार प्रस्तुति के द्वारा एवं अतिथियों के द्वारा दीप प्रज्जवलन कर किया गया। तत्पश्चात् कॉलेज के चेयरमैन राजेश अग्रवाल जी के स्वागत भाषण के साथ हुआ।

वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में विश्वद्यिालय में मेरिट सूची में नाम दर्ज कराने वाले छात्र-छात्राओं तथा मैक बेस्ट, पर्सनॉलिटी, डिस्पीलिन, क्लास टॉपर, बेस्ट रोवर, बेस्ट रेंजर अन्य क्षेत्रों में उत्कृष्ट बच्चों को पुरूष्कृत किया गया तथा साथ ही बेस्ट प्राध्यापक को उनके सर्वश्रेषठ कार्य के लिए सम्मानित किय गया।

मुख्यमंत्री ने मैक कॉलेज की प्रशंसा करते हुये कहा कि नई शिक्ष नीति के अनुरूप पाठ्यतर गतिविधियों मे यह कॉलेज अग्रणी है, इसलिये यहाँ के छात्र-छात्राएँ पढ़ाई के साथ-साथ खेलकूद, गीत संगीत समेत अन्य गतिविधियों में अव्वल रहते है।

‘संस्कार’ प्रसंग पर आधारित सभी सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये गये जिसमें सभी धर्मो में सांस्कृतिक एवं धार्मिक पृष्ठभूमि पे आधारित नृत्य थे। जिसमे नव दुर्गा, शिव
तांडव, गणेश वंदना, सूफी, राम जी प्रमुख नृत्य है। नृत्यों के माध्यम से छात्र-छात्राओं का उत्साह देखने को मिला पूरा वातावरण भक्तिमय हो गया।

मैक के छात्र छात्राओं ने जिस उर्जा एवं उत्साह के साथ कॉलेज के वार्षिकोत्सव ‘संस्कार’ को प्रस्तुत किया वह सराहनीय रहा। नव रसो पर आधारित रैंप वॉक में भी छात्र छात्राओं ने अलग ही छटा बिखेरी, विशेष फैशन शो आकर्षण का केंद्र रहा छात्र-छात्राओं ने अनोखे अंदाज में प्रोफेशनल मॉडल की तरह स्वंय को प्रस्तुत कर खूब वाहवाही बटोरी। मैक कॉलेज के वार्षिकोत्सव का समापन नृत्य से किया गया। प्राचार्य डॉ. एम.एस. मिश्रा ने अपने धन्यवाद ज्ञापन में मैक की उपलबिध्यों एवं शानदार 17 वर्ष पूर्ण होने पर बधाईयाँ व शुभकामनाएं प्रेषित की एवं भविष्य मे मैक को न केवल छ.ग. का बल्कि देश का श्रेष्ठ शिक्षण संस्थान बनाने का संकल्प लिया। कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं के अभिभावकगण, अग्रवाल सभा के गणमान्य नागरिक, महाविद्यालय के छात्र-छात्राएं एवं पूरा मैंक परिवार उपस्थित रहा। सभी ने शानदार एवं अनूठे वार्षिकोत्सव ‘संस्कार” का भरपूर आनंद लिया।

GLIBS WhatsApp Group
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button