Sports

भारतीय टीम ने की घातक गेंदबाजी, इंग्लैंड को पहली पारी में 246 पर समेटा

Share

India vs England, 1st Test : भारत ने इंग्लैंड की पहली पारी को 246 रनों पर समेट दिया है. भारत की तरफ से स्पिनर आर अश्विन, रविंद्र जडेजा ने तीन-तीन विकेट लिए वहीं अक्षर पटेल ने दो विकेट हासिल किए. वही दो विकेट तेज गेंदबाद जसप्रीत बुमराह ने हासिल किए. जवाब में भारत ने बिना कोई विकेट खोए 78 रन बना लिए हैं. भारत की तरफ से यशस्वी जायसवाल ने केवल 47 गेंदों पर फिफ्टी जमा दी है.

इससे पहले हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में 5 टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. इंग्लैंड की शुरुआत तो अच्छी हुई लेकिन पहला विकेट गिरने के बाद उनके नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे. इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स अगर 70 रनों की बेहतरीन पारी नहीं खेलते तो इंग्लैंड की हालत और भी खराब हो जाती. इंग्लैंड के लिए कप्तान बेन स्टोक्स के अलावा बेरिस्टो ने 37, डकैत ने 35 और जो रूट ने 29 रनों की पारी खेली.

भारत के स्पिनरों ने शानदार गेंदबाजी की और इंग्लैंड के बल्लेबाजों को संभलने का कोई भी मौका नहीं दिया. भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज का ये पहला टेस्ट मैच चल रहा है. भारत की पहली पारी की शुरुआत शानदार रही 78 रनों के स्कोर पर उसका एक भी विकेट नहीं गिरा है. कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने भारत को शानदार शुरुआत दी है. भारत को चौथी पारी खेलनी है और जिस तरह से यहां का विकेट पहले ही दिन से स्पिनरों को मदद कर रहा है, इसे देखते हुए लग रहा है कि भारत को पहली पारी में अच्छी खासी बढ़त हासिल करनी होगी.

GLIBS WhatsApp Group
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button