Politics

Chandigarh Mayor Election : भाजपा के सामने I.N.D.I.A गठबंधन हुआ ढेर, पार्षदों ने जमकर काटा बवाल

Share

Chandigarh Mayor Election : पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट के दखल और काफी विवादों के बाद आज चंडीगढ़ में मेयर पद के लिए चुनाव हुआ. इस चुनाव में बीजेपी का उम्मीदवार ने जीत दर्ज की है. आम आदमी पार्टी-कांग्रेस के प्रत्याशी की हार हुई है. न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, बीजेपी को मेयर चुनाव में 16 वोट मिले हैं, जिसके बाद बीजेपी प्रत्याशी मनोज सोनकर की जीत हो गई.

वहीं कांग्रेस के मेयर त्याशी को सिर्फ 12 वोट मिले हैं. दरअसल कांग्रेस के पास 7 वोट थे, जबकि आम आदमी पार्टी के पास 13 वोट थे. इनमें 8 वोट इनवैलिड हो गए हैं. बता दें कि इस मेयर चुनाव को इंडिया ब्लॉक का लिटमस टेस्ट के रूप में देखा जा रहा था. इस हिसाब से पहले ही टेस्ट में INDI गठबंधन को करारी हार मिली है.

चंडीगढ़ मेयर चुनाव में आप और कांग्रेस की जीत पक्की बताई जा रही थी। क्योंकि आप और कांग्रेस इस बार मिलकर बीजेपी को पटखनी देने के लिए मैदान में उतरी थी। 35 वार्षदों में से 20 पार्षद उनके थे और मेयर चुनाव में जीत के लिए 19 वोट चाहिए थे। बीजेपी की बात करें तो उसके पास सांसद किरण खेर का वोट मिलाकर कुल 16 वोट थे। लेकिन वोटिंग के बाद कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के कई पार्षदों के वोटों को कैंसिल कर दिया गया। कैंसिल किए गए वोटों की संख्या 8 बताई जा रही है।

GLIBS WhatsApp Group
Website | + posts
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button