ChhattisgarhPolitics

जन मानस की आस्था के साथ आस्था स्पेशल ट्रेन अयोध्या रवाना

Share

दुर्ग रेलवे स्टेशन से आस्था स्पेशल ट्रेन अयोध्या के लिए दुर्ग संभाग के 20 विधानसभा के आम जनमानस और कार्यकर्ताओं के साथ रवाना हुई ट्रेन को कैबिनेट मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ,दयाल दास बघेल बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव राम मंदिर दर्शन समिति के प्रदेश संयोजक एवं विधायक धरमलाल कौशिक ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान विधायक ललित चंद्राकर, गजेंद्र यादव ,ईश्वर साहू भाजपा प्रदेश महामंत्री भरत वर्मा भाजपा मीडिया प्रभारी प्रदेश अमित चिमनानी, भाजपा जिला अध्यक्ष जितेंद्र वर्मा ,महेश वर्मा उपस्थित रहे। यात्रा करने वालों में राम भक्त ढोल मंजीरे मंजर लेकर जय श्री राम के घोष के साथ बड़ी उत्सुकता के साथ रवाना हुए पूरा दुर्ग रेलवे स्टेशन कहे तो राम मय हो चुका था।

इस अवसर पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंहदेव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार की योजना और मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के प्रयास से प्रदेश में आस्था स्पेशल ट्रेन की प्रथम यात्री ट्रेन आज राम भक्तों को लेकर दुर्ग से रवाना हुई। 500 वर्षों के लंबे अंतराल के बाद यह अविस्मरणीय पल है कई पीढ़ियां गुजर गई राम लला के दर्शन के इंतजार में और दर्शन का सौभाग्य तो प्रधानमंत्री ने नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व वाली सरकार के इच्छा शक्ति के कारण मिला। मैं जाने वाले समस्त राम भक्तों स्वागत अभिनंदन करता हूं साथ ही प्रभु श्री राम से कामना करता हूं देश एवं प्रदेश में अपना स्नेह आशीर्वाद बनाए रखें।

कैबिनेट मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने कहा कि छत्तीसगढ़ के भांचा श्री राम के ननिहाल से प्रथम ट्रेन रवाना हो चुकी है और अपने भांचा के दर्शन को ललायित छत्तीसगढ़ वासी है सबके मन में उनके प्रत्यक्ष दर्शन को लेकर उत्सुकता है आने वाले समय में छत्तीसगढ़ में आस्था स्पेशल ट्रेन अन्य यात्रियों को भी लेकर जाएगी हम लोगों ने चुनाव के पूर्व ही स्पष्ट कर दिया था कि भारतीय जनता पार्टी अपने भांचा श्री राम के दर्शन करवाएगी।

कैबिनेट मंत्री दयाल दास बघेल ने कहा कि देश के प्रमुख विपक्षी पार्टिया हमेशा हमसे कहती थी मंदिर कब बनवाओगे ,आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व वाली सरकार के द्वारा अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण कर प्रभु श्री राम की मूर्ति की स्थापना हो चुकी है प्रभु श्री राम की मनोहरम मूर्ति देखकर मन प्रफुल्लित एवं आनंदित हो जाता है।

राम मंदिर दर्शन समिति के प्रदेश संयोजक एवं पूर्व विधायक धरमलाल कौशिक ने कहा कि दुर्ग संभाग के 20 विधानसभा के लगभग 1340 से अधिक लोग आज आस्था स्पेशल ट्रेन से अयोध्या के लिए रवाना हुए हैं आने वाले दिनों में प्रदेश के अन्य स्टेशनों से राम भक्त आस्था स्पेशल ट्रेन के माध्यम से रवाना होंगे पूर्व में भी जानकारी प्रदान की गई थी कि उनके आने जाने और रहने और खाने की व्यवस्था ट्रेन मे आईआरटीसी के द्वारा की जाएगी और अयोध्या में स्थानीय प्रशासन के सहयोग से सारी व्यवस्थाएं होगी। प्रत्येक यात्री इस यात्रा को लेकर उत्सुक है और अपने भांचा श्री राम के मुख दर्शन को ललायित भी है
स्टेशन में जिला महामंत्री सुरेंद्र कौशिक, उपाध्यक्ष नटवर ताम्रकार राजेंद्र कुमार, दिलीप साहू, विनायक नातु, अलका बाघमार कांतिलाल जैन मंत्री रोहित साहू आशीष निंमजे दीपक चोपड़ा कार्यालय मंत्री मनोज सोनी कार्यालय मंत्री हेमंत नेमा अनूप सोनी प्रवक्ता दिनेश देवांगन मीडिया प्रभारी राजा महोबिया शह मीडिया प्रभारी राकेश दुग्गड समस्त दुर्ग संभाग के अंतर्गत आने वाले विधानसभा के पदाधिकारी कार्यकर्ता उपस्थित थे।

GLIBS WhatsApp Group
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button