Politics

दीपक बैज की टिकट कटी, लखमा लड़ेंगे बस्तर से चुनाव

Share

शनिवार, 23 मार्च को लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस ने अपनी चौथी लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी ने आज 46 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है. कांग्रेस ने लोकसभा चुनावों के लिए शनिवार (23 मार्च) की देर रात जो लिस्ट जारी की है उसमें छत्तीसगढ़ की सिर्फ बस्तर लोकसभा सीट पर उम्मीदवार का एलान किया है. इस सीट से मौजूदा छत्तीसगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज सांसद है. ये सीट रिजर्व कैटेगरी में आती है. कवासी लखमा छत्तीसगढ़ का जाना पहचाना नाम हैं. वो भूपेश बघेल की सरकार में मंत्री रह चुके हैं.

टिकट के ऐलान के बाद कवासी लखमा ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में कहा, “मुझे बस्तर लोकसभा से प्रत्याशी बनाए जाने पर मैं हमारी प्रेरणास्रोत सोनिया गांधी,कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे,देश की शान हमारे नेता राहुल गांधी और छत्तीसगढ़ प्रभारी सचिन पायलट का सहृदय आभार व्यक्त करता हूं. मुझे पूरा विश्वास है कि बस्तर की माननीय जनता केंद्र सरकार की अन्याय पूर्वक नीति के विरुद्ध न्याय को चुनकर बस्तर में कांग्रेस को भारी मतों से विजयी बनाएगी.”

कवासी लखमा वर्तमान में कोंटा विधानसभा के विधायक हैं. कयास लगाया जा रहा था कि एक बार फिर से पीसीसी अध्यक्ष और बस्तर के सांसद दीपक बैज को पार्टी टिकट दे सकती है लेकिन सारे कयास को दूर करते हुए शनिवार देर रात जारी लिस्ट में कांग्रेस पार्टी ने बस्तर लोकसभा सीट से कवासी लखमा को टिकट दिया.

GLIBS WhatsApp Group
Show More
Back to top button