Politics

मोदी कैबिनेट से पशुपति पारस ने दिया इस्तीफा, बोले- हमारे साथ हुई नाइंसाफी

Share

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले एनडीए से बड़ी खबर समाने आई है। राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस ने मोदी कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया है। पशुपति पारस मोदी सरकार में खाद्य और प्रसंस्करण मंत्री थे। प्रेस से बात करते हुए पशुपति पारस ने कहा कि मेरे और मेरी पार्टी के साथ अन्याय हुआ है। उन्होंने कहा कि उन्हें एक भी सीट (लोकसभा) नहीं दी गई।

बताया जा रहा है कि सीट शेयरिंग में चिराग पासवान की एलजेपी (रामविलास) को 5 लोकसभा दिए जाने से पशुपति पारस नाराज हैं। उन्हें नाराजगी इस बात की है कि उनकी पार्टी को एक भी सीट नहीं दी गई। बताया जा रहा है कि सीट शेयरिंग के ऐलान से पहलें पशुपत बात भी नहीं की गई।

बिहार में एनडीए में सीटों के बंटवारे की घोषणा हो चुकी है। बंटवारे के तहत बीजेपी बिहार एनडीए में बड़ी भूमिका में है। बीजेपी बिहार में 17 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। वहीं, जेडीयू के हिस्से में 16 सीटें आई हैं। चिराग पासवान की लोकजनशक्ति पार्टी (रामविलास) को 5, जीतनराम मांझी की पार्टी HAM को 1 और उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी राष्ट्रीय लोक जनता दल को एक सीट मिली है। पशुपति पारस की RLJP को एक भी सीट नहीं मिली है।

GLIBS WhatsApp Group
Show More
Back to top button