Chhattisgarh

कुंडा में जन-भावना मुलाकात में विधायक भावना बोहरा ने सुनीं जनता की समस्याएं

Share

कवर्धा। पंडरिया विधानसभा के विकास और जनता की समस्याओं के लिए निरंतर कार्य करते हुए विधायक भावना बोहरा ने आज ग्राम कुंडा में जन-भावना मुलाकात कार्यक्रम के तहत जनता से रूबरू हुईं। विधानसभा सदन हो या विधानसभा क्षेत्र, भावना बोहरा द्वारा जनहित के लिए लगातार प्रयास किये जा रहें हैं जिससे क्षेत्र की जनता को भी लाभ मिल रहा है।

इसी कड़ी में भावना बोहरा ने कुंडा मंडल में जन-भावना मुलाकात के माध्यम से क्षेत्रवासियों की समस्याओं को सुना और वहां उपस्थित समस्त शासकीय विभागों के अधिकारियों को उनके तत्काल निराकरण के लिए निर्देश दिए। भावना बोहरा ने कहा कि आज कुंडा क्षेत्र में जनता की समस्याओं से अवगत होने व उसके निराकरण के लिए हमने जन भावना मुलाकात कार्यक्रम के जरिए एक प्रयास किया है कि क्षेत्रवासियों को उनके गाँव के समीप ही सुविधा मिल सके।

आज यहां बहुत से क्षेत्रवासी अपनी समस्या, क्षेत्र में व्यापत विभिन्न आवश्यकताओं को लेकर पहुंचे हैं इसमें कुछ ऐसी समस्याएं जिनका यथास्थल पर तत्काल निराकरण किया गया है और बाकि मांगों, सुझावों व समस्याओं के लिए यहां उपस्थित अधिकारियों को तत्काल निराकरण के लिए निर्देश भी दिए हैं।

एक जनप्रतिनिधि का यह दायित्व होता है कि वह अपने क्षेत्र, वहां की जनता के विश्वास पर खरा उतरे, उनसे मिलकर उनकी समस्याओं का निराकरण करें, क्षेत्र का विकास करे। इसलिए हमने यह प्रयास किया है और प्रतिमाह ऐसे प्रयास हम करते रहेंगे, जनता के बीच जाकर उनकी समस्याओं को सुनने व उसके निवारण के लिए हम कार्य करते रहेंगे। जनसंपर्क के दौरान क्षेत्र की जनता से मुलकात में बहुत सी मूलभूत व आवश्यक सुविधाओं के आभाव होने की सूचना थी।

पूर्व की कांग्रेस सरकार एवं स्थानीय जनप्रतिनिधि की उदासीनता के कारण उनकी समस्याओं का निराकरण नहीं होपाता था और क्षेत्र का विकास भी पूरी तरह ठप्प था। लेकिन अब छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय जी के नेतृत्व में सुशासन का सूर्योदय हुआ। इससे जनता में भी एक नया विश्वास आया है और उनके इस विश्वास को पूरा करना हमारा प्रथम कर्तव्य है। क्षेत्र के विकास एवं जनहित से जुड़े हर विषय को लेकर हम संवेदनशील हैं और उसका समाधान करना ही हमारा उद्देश है।

ऐसे कार्यक्रम जनता से जुड़ने का भी एक बहुत ही अच्छा माध्यम भी है जहाँ वे बिना किसी झिझक के अपनी समस्याओं को बता सकते हैं। वो एक उम्मीद के साथ आते हैं और उनकी इन उम्मीदों को पूरा करने के लिए ही हमने यह प्रयास किया है ताकि एक जनप्रतिनिधि व जनता के बीच बेहतर सामंजस्य हो, किस प्रकार क्षेत्र का विकास सुनिश्चित होगा इसके लिए उनके सुझाव हमें मिले। इन्हीं सुझावों व आपसी सामंजस्य से ही क्षेत्र का सर्वांगीण विकास सुनिश्चित होगा।भावना बोहरा ने आगे कहा कि क्षेत्र की जनता ने मुझपर विश्वास कर जो जिम्मेदारी दी है उसे निभाने के लिए मैं कटिबद्ध हूँ।

क्षेत्रवासियों समस्याओं के निराकरण के लिए भटकना न पड़े इसके लिए प्रतिमाह इस कार्यक्रम के माध्यम से हम जनता के बीच जाएंगे, उनके गाँव में जाकर “जन-भावना मुलाकात” के माध्यम से उनकी मूलभूत सुविधाओं, प्रमुख मांग व समस्या से अवगत होंगे तथा तत्काल उसका समाधान करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। इसी प्रकार हमने कुछ क्षेत्रों में जनसेवा ही भावना केंद्र की स्थापना भी की है, जहाँ केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं से लेकर क्षेत्र से जुड़े प्रमुख विषयों, अव्यवस्थाओं एवं समस्याओं के समाधान किये जाते हैं और बाकि कुछ जगहों में भी इस केंद्र की स्थापना हम जल्द ही करने वाले हैं, जिससे क्षेत्र की जनता को अपनी तकलीफों के लिए जिला मुख्यालय अथवा ब्लॉक कार्यालय आने-जाने की असुविधा न उठानी पड़ें और उनके गाँव के समीप ही इन सभी परेशानियों का समाधान हो सके। आज कुंडा में हमें “जन-भावना मुलाकात” के दौरान क्षेत्रवासियों से प्राप्त जो भी सुझाव हैं उसपर अमल करेंगे और क्षेत्र तथा जनहित से जुड़े जो विषय, समस्या व मांग संज्ञान में आए हैं उसमें कुछ का निराकरण किया गया है और बाकि के लिए वहां उपस्थित विभाग के अधिकारियों को भी निर्देशित किया गया है जिनका समाधान भी जल्द हो जाएगा।हमें विश्वास है की इस प्रयास से क्षेत्रवासियों व आमजनों को लाभ

GLIBS WhatsApp Group
Show More
Back to top button