NationalPolitics

UP Politics: बसपा का दामन छोड़ भाजपा में शामिल हुए सांसद रितेश पांडेय

Share

आगामी लोकसभा चुनाव से पहले देश की राजनीति में खींचतान और हलचल तेज हो गई है. वहीं 80 लोकसभा सीटों वाले उत्तर प्रदेश में सभी दलों के नेता अपने भविष्य को लेकर रोज नए-नए संभावनाओं की तलाश कर रहे हैं. ऐसे में बहुजन समाज पार्टी की चीफ मायावती को बड़ा झटका लगा है. BSP सांसद रितेश पांडे ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है और भारतीय जनता पार्टी में में शामिल हो गए हैं.

BSP सांसद रितेश पांडे बीजेपी दफ्तर में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान पार्टी में शामिल हुए. इस दौरान बीजेपी के यूपी प्रभारी बैजयंत पांडा, प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी और डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने रितेश पांडे का स्वागत किया. मिल रही जानकारी के अनुसार वह बीजेपी के टिकट पर अंबेडकरनगर से आगामी लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं. बताते चलें कि रितेश पांडेय उन 9 सांसदों में शामिल थे जिन्होंने संसद के बजट सत्र के दौरान संसद की कैंटीन में पीएम मोदी के साथ लंच किया था.

अंबेडकर नगर से थे सांसद
बताते चलें कि बीएसपी सांसद रितेश पांडे ने कुछ घंटे पहले ही बीएसपी से इस्तीफा दिया था. अंबेडकर नगर से सांसद रितेश पांडे ने अपना इस्तीफा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘X’ पर भी शेयर किया है. रितेश पांडे ने इस्तीफे में लिखा, ‘सार्वजनिक जीवन में बीएसपी के माध्यम से जब से मैंने प्रवेश किया है, आपका मार्गदर्शन मिला है. पार्टी पदाधिकारियों का सहयोगी भी मिला है. कार्यकर्ताओं ने हर कदम पर अंगुली पकड़कर राजनीति और समाज के गलियारे में चलना सिखाया है.’

GLIBS WhatsApp Group
Show More
Back to top button