National

जम्मू-कश्मीर के दौरे पर पीएम मोदी, 32 हजार करोड़ की परियोजनाओं की देंगे सौगात

Share

PM Modi Visit: पीएम नरेंद्र मोदी आज जम्मू-कश्मीर के दौरे पर रहेंगे. आज पीएम मोदी जम्मू में एम्स का उद्घाटन करेंगे. पीएम मोदी ने ही इस एम्स का 2019 में शिलान्यास किया था. जानकारी के अनुसार पीएम मोदी आज सुबह 11 बजे जम्मू एम्स पहुंचेंगे. इसके बाद वे जम्मू के मौलाना आजाद स्टेडियम में 32 हजार करोड़ के प्रोजेक्टस का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे.

पीएम मोदी आज जम्मू-कश्मीर को करीब 32 हजार करोड़ की सौगात देंगे. पीएम मोदी एम्स के अलावा जम्मू एयरपोर्ट के नए टर्मिनल भवन और काॅमन यूजर फैसिलिटी पेट्रोलियम डिपो शिलान्यास भी करेंगे. इसके साथ ही कई महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट का भी उद्घाटन करेंगे. जानकारी के जम्मू के सांबा विजयपुर में बना एम्स परिसर 227 एकड़ में फैला है. इसे बनाने में कुल 1660 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं.

ये हैं जम्मू एम्स की विशेषताएं

एम्स में कुल 720 बिस्तर, 125 सीट का मेडिकल काॅलेज, 60 सीटों के नर्सिंग काॅलेज, 30 बिस्तरों के आयुष ब्लाॅक भी हैं. वहीं फैकल्टी और कर्मचारियों के लिए रेजिडेंशियल यूजी और पीजी हाॅस्टल, नाश्ता शेल्टर, गेस्ट हाउस, शाॅपिंग काॅम्प्लेक्स जैसी सुविधाएं भी शामिल हैं.

इन योजनाओं का करेंगे शिलान्यास

इसके साथ ही पीएम मोदी आज बनिहाल-खारी-सुम्बर-संगलदान और नई इलेक्ट्रिफाइ बारामूला-श्रीनगर-बनिहाल ब्लाॅक के बीच नई रेललाइन समेत कई रेल प्रोजेक्ट्स का लोकार्पण करेंगे. इसके अलावा पीएम मोदी घाटी की पहली इलेक्ट्रिक ट्रेन और संगलदान से बारामूला के बीच नई रेल सेवा की शुरुआत करेंगे. इसके अलावा पीएम मोदी विकसित भारत संकल्प के तहत सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों से संवाद भी करेंगे.

GLIBS WhatsApp Group
Show More
Back to top button