International

मारा गया हमास चीफ याह्या सिनवार

Share

नई दिल्ली: हमास के खिलाफ जंग में इजरायल को बड़ी कामयाबी मिली है. इजरायल का दुश्मन नंबर वन मारा गया. जी हां, इजरायल ने हमास नेता याह्या सिनवार को मौत के घाट उतार दिया है. इजरायल में कत्लेआम मचाने वाला याह्या सिनवार भले ही मर गया, मगर उसने मरते-मरते बेंजामिन नेतन्याहू को अपने तेवर दिखा दिए. इसकी बानगी उस ड्रोन फुटेज में देखी जा सकती है, जिसे इजरायली सेना ने जारी किया है.

दरअसल, बेंजामिन नेतन्याहू ने कन्फर्म किया है कि हमास नेता याह्या सिनवार मारा गया है. इजरायल ने इसका सबूत भी दिया है और डीएनए से कन्फर्म किया है. इजरायली सेना ने ड्रोन फुटेज जारी कर दावा किया है कि इसमें दिखने वाला शख्स याह्या सिनवार है. मौत के सोफो पर बैठा याह्या सिनवार मरते-मरते नेतन्याहू को तेवर दिखाते दिख रहा है. इसमें हमास नेता याह्या सिनवार का मरने से पहले का आखिरी पल दिख रहा है.

इस वीडियो में याह्या सिनवार गाजा के एक तबाह अपार्टमेंट में ‘सोफे पर घायल बैठा दिख रहा है. अपार्टमेंट की दीवारें बमबारी और गोलाबारी से उड़ी हुई हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि हमास नेता का दाहिना हाथ बुरी तरह घायल है और वह सोफे से हिल भी नहीं पा रहा है. हालांकि, वह जैसे ही इजरायली सेना का ड्रोन पास आते देखता है, अपने बायें हाथ से एक डंडा उछाल कर मारता है.

GLIBS WhatsApp Group
Show More
Back to top button