ChhattisgarhPolitics

कांग्रेस में टिकट को लेकर रायपुर में हुआ मंथन, 65 सीटों पर सिंगल नाम तय

Share

चुनाव समिति की बैठक के बाद रविवार शाम 6 बजे मुख्यमंत्री बघेल दिल्ली के लिए रवाना हो गए। सीएम बघेल के साथ डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव, प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलाजा और गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू भी रवाना हुए। इससे पहले बैठक में कांग्रेस के फाउंडेशन पर एक कर चर्चा हुई। बैठक में हर विधानसभा से एकल नाम तय करने को लेकर चर्चा हुई है।

रविवार दोपहर 12.30 बजे प्रदेश कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक शुरू हुई जो देर शाम तक चली। इस बैठक में सभी 90 नामांकनों पर एकल नाम पर चर्चा की गई। कहा जा रहा है कि अब तक लगभग 65 सीटों पर सिंगल नाम तय हो चुके हैं। बाकी 25 नामांकन पर आधारित चर्चा में दिल्ली में होने वाली केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक से पहले यह बैठक बेहद महत्वपूर्ण मानी जा रही है। कुछ दिन पहले ही पीसीसी प्रमुख दीपक बैज ने कहा था कि 10 अक्टूबर के बाद कांग्रेस प्रत्याशियों की सूची रिलीज होगी। अब तक 6 बार कांग्रेस प्रदेश चुनाव समिति की बैठक हो चुकी है। बैठक में कुल आवेदनों पर चर्चा हुई। 2 हज़ार से अधिक आवेदनों में कट-छांट कर लगभग 300 लोगों की एक सूची तैयार की गई थी, जिसमें 40 फ्रेमवर्क पर सिंगल नाम तय किए गए थे। इसके बाद भी बैठकों का दौर जारी है और अब तक 65 सीटों पर सिंगल नाम तय कर दिया गया है। ऐसी खबरे हैं कि कल यानी की 9 अक्टूबर को कांग्रेस वर्किंग कमेटी बैठक होगी। इसके बाद ही सेंट्रल इलेक्शन की कमेटी की बैठक होने की संभावना है। जिसके बाद ही कांग्रेस की पहली सूची जारी होगी।

कांग्रेस प्रत्याशी की पहली सूची की अंतिम बैठक के बाद सीएम बघेल ने कहा कि हर स्तर पर प्रत्याशियों के वोटों की चर्चा हुई है, अब कोर कमेटी और सीईसी में फैसला होगा। वहीं दिल्ली में होने वाले प्रचार से पहले बीजेपी की सूची को लेकर सीएम बघेल ने कहा कि बीजेपी की सूची को जान-बूझकर लीक किया गया है।वहीं बिरनपुर मामले में 8 लोगों को दफन किया गया है, इस मामले में सीएम बघेल ने कहा है कि बिरनपुर मामले में कोर्ट के फैसले का स्वागत है, जो आरोप लगाए गए हैं उसी आधार पर जांच हुई है। जिस पर न्यायालय का निर्णय नहीं आया है।

GLIBS WhatsApp Group
Show More
Back to top button