Chhattisgarh

जेसीआई इंडिया द्वारा मृतक परिवार को तेईस लाख की आर्थिक सहायता

Share

रायपुर | जेसीआई इंडिया के अंतर्गत महाराजा अग्रसेन इंटरनेशनल कॉलेज रायपुर में संचालित जेसीआई रायपुर मैक यूनाइटेड की दिवंगत मेंबर , मृगा मालू के परिवार को 23 लाख रुपए की सहायता प्रदान की गई। मृगा मालू बीकॉम द्वितीय वर्ष की छात्रा थी , जिसका पिछले साल सड़क दुर्घटना मे निधन हो गया था , दिवंगत मृगा मालू श्री मनीष मालू की पुत्री थी जो की महासमुंद के रहने वाले हैं।

मृगा जेसीआई रायपुर मैक यूनाइटेड की एक्टिव मेंबर थी। पिछले वर्ष मृगा की मृत्यु के पश्चात जेसीआई इंडिया फाउंडेशन द्वारा 10 लाख की तत्काल सहायता राशि मृगा के परिवारजनों को दी गई। जेसीआई रायपुर मेक यूनाइटेड के फाउंडर एवं कॉलेज के चेयरमैन ने एक आवेदन जेसीआई इंडिया फाउंडेशन को और दिया जिसमें उन्होंने परिवार को अतिरिक्त राशि सहयोग के रूप में प्रदान करने निवेदन किया गया , जेसीआई इंडिया फाउंडेशन ने स्वीकृत करते हुए आज राष्ट्रीय उपाध्यक्ष छत्तीसगढ़ प्रवास के दरम्यान कालेज में जेसी कार्तिकेय मद्यस्थ ने 13 लाख की अतिरिक्त सहायता राशि प्रदान की , इस तरह मृतक परिवार को जेसीआई इंडिया द्वारा कुल 23 लाख की सहायता राशि प्राप्त प्रदान की गई। ज्ञात हो कि जेसीआई इंडिया फाउंडेशन के अंतर्गत अपने एक्टिव मेंबर के आकस्मिक निधन पर कम से कम 10 लाख रुपया की सहायता राशि तत्काल प्रदान करती है।

यह राशि मृगा के पिता श्री मनीष मालू ने प्राप्त किया तथा उन्होंने जेसीआई के समस्त पदाधिकारी को धन्यवाद देते हुए कहा कि यह बहुत बड़ी सहायता है तथा यह सराहनीय है।वह इस राशि का उपयोग जे.सी.मृगा मालू के नाम पर सामाजिक कार्यों में विशेष रूप से करेंगे तथा इस राशि से एक लाख राशि जेसीआई रायपुर मैक यूनाइटेड को प्रदान की। कार्यक्रम में कालेज के अध्यक्ष श्री राजेश अग्रवाल जी ने घोषणा की कि कॉलेज उस राशि से 1 लाख राशि का उपयोग दिवंगत मृगा के नाम पर आगामी वर्षों में छात्र-छात्राओं को स्कॉलरशिप प्रदान करेगा।

कार्यक्रम में मंच पर जोन प्रेसिडेंट अमन शुक्ल , अमिताभ दुबे , प्रीतम गोस्वामी , आकाश सुंदरानी , अमितेश पाठक कालेज के प्राचार्य डा एम एस मिश्रा , शिवांगी जी उपस्थिति थे , जेसीआई रायपुर मेक यूनाइटेड के प्रेसिडेंट अभिजीत सचिव रौनक आईपीपी कीर्ति अग्रवाल चैप्टर इंचार्ज ऋषि दीवान उपस्थित रहे।
कार्यक्रम में उपस्थित सभी जनों ने इस कार्य की विशेष सराहना की।

GLIBS WhatsApp Group
Show More
Back to top button