National

सराहनीय कार्य! चलती बस में एक महिला ने बच्ची को दिया जन्म, प्रसव के दौरान कंडक्टर ने दिखाई मानवता

Share

तेलंगाना : राज्य सड़ परिवहन की डिपो बस में रक्षाबंधन मनाने जा रही गर्भवती महिला को अचानक दर्द हुआ, ड्यूटी पर मौजूद कंडक्टर ने आनन-फानन में नर्स को बुलाया। बस रुकवाकर सफल डिलेवरी करवाई। महिला ने बालक को जन्म दिया, बस में सभी पेसेंजरों ने महिला को बधाई दी, और कंडक्टर के सराहनीय कार्य की तारीफ की।

जानकारी के मुताबिक प्रसव पीड़ा होने पर ड्यूटी पर मौजूद कंडक्टर ने तुरंत महिला की मदद की और उसी बस में यात्रा कर रही एक नर्स (nurse) के साथ मिलकर बच्चे को सुरक्षित तरीके से जन्म दिलाया। इसके बाद मां और नवजात को आगे की देखभाल के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। घटना सोमवार सुबह 9 बजे के आसपास की है।

गड़वाल डिपो की पल्ले बेलुलू बस के गड़वाल-वनपार्थी रूट। पर जा रही बस में अचानक महिला पेंसेजर को प्रसव पीड़ा हुई। कंडक्टर ने नर्स की मदद लेकर उसे ढाडस बधाया और सफल डिलेवरी करवाई। बच्चे को जन्म देने वाली महिला को नाम संध्या बताया गया है। बता दें कि संध्या अपने भाईयो को राखी बाधने वनपार्थी जा रही थी। जैसे ही बस नचहल्ली के पास पहुंची, संध्या को अचानक प्रसव पीड़ा होने लगी। स्थिति की गंभीरता को समझते हुए महिला कंडक्टर भारती ने तुरंत बस रुकवा दी।

डिलेवरी के बाद में मां और बच्चे दोनों को 108 एंबुलेंस के जरिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। डॉक्टरों ने बताया कि दोनों स्वस्थ हैं। कुछ जांच के बाद दोनों को छुट्टी दे दी जाएगी। तेलंगाना राज्य सड़क एवं परिवहन निगम ने कंडक्टर भारती (conductor bharti) को उनकी त्वरित सोच और समय पर कार्रवाई के लिए बधाई दी है। निगम ने बधाई देते हुए कहा कि अगर भारती ने त्वरित कार्रवाई नहीं की होती तो सुरक्षित डिलीवरी संभव नहीं हो पाती।

GLIBS WhatsApp Group
Show More
Back to top button