National

इंडियन आर्मी और आतंकियों की मुठभेड़, एक जवान शहीद, पांच घायल

Share

Kupwara Terror Attack : जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर में शनिवार सुबह (27 जुलाई) नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास वन क्षेत्रों में हुई मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया, अधिकारियों ने बताया कि गोलीबारी में पांच जवान घायल हो गए, जबकि उनमें से दो की हालत “गंभीर” बताई गई है। उन्होंने बताया कि पांचों में से एक सैनिक की मौत हो गई है। अधिकारियों में से एक ने बताया, “उत्तरी कश्मीर जिले के त्रेहगाम सेक्टर में कुमकडी चौकी के पास गोलीबारी हुई।

सूत्रों ने बताया, “भारतीय सेना के जवानों ने नियंत्रण रेखा पर भारतीय बलों के खिलाफ पाकिस्तानी बॉर्डर एक्शन टीम (BAT) के हमले को नाकाम कर दिया है। हमले में शामिल BAT टीम में पाकिस्तानी सेना के नियमित जवान शामिल होने का संदेह है, जिसमें उनके SSG कमांडो भी शामिल हैं, जो आतंकवादी संगठनों के साथ मिलकर काम करते हैं।”

बता दे हाल ही में हुई मुठभेड़ कुपवाड़ा में रात भर चली मुठभेड़ में एक सैनिक के मारे जाने के कुछ दिनों बाद हुई है। जवान नायक (जीएनआर) दिलवर खान के रूप में पहचाने जाने वाले सैनिक ने बुधवार (24 जुलाई) की सुबह दम तोड़ दिया। भारतीय सेना ने संभावित आतंकवादी गतिविधियों की सूचना के बाद कुछ दिन पहले कुपवाड़ा के लोलाब इलाके में आतंकवाद विरोधी अभियान शुरू किया था।

GLIBS WhatsApp Group
Show More
Back to top button