National

कारोबारी को फंसाकर शादी की, फिर मांगे 3 करोड़ रुपए, फिर…

Share

रायपुर। प्रदेश में ठगों का जाल फैलता ही जा रहा है। एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जिसमें शादी डॉटकॉम के जरिए लोगों को अपने झांसे में लेकर करोड़ों रुपए ठग लेती हैं। जानकारी के अनुसार बिलासपुर की तीन बहनें एक ऐसा रैकेट चला रही हैं, जो तलाकशुदा पुरुषों से शादी डॉटकॉम के माध्यम से संपर्क कर शादी करती थीं। ससुराल में कुछ दिन रहने के बाद पति और अन्य सदस्यों को प्रताड़ित करती थीं। फिर अलग होने के लिए पैसों की डिमांड करतीं और जेवर लेकर चली जातीं। इन्हीं में शामिल एक बहन ने रायपुर के कारोबारी को धोखा देकर तीसरी शादी की। फिर प्रताड़ित कर उनसे 3 करोड़ की मांग करने लगी।

इसके बाद कारोबारी की शिकायत पर पुलिस ने कार्रवाई नहीं की। कारोबारी ने कोर्ट में केस लगाया। कोर्ट के आदेश पर उनकी पत्नी पूजा गुप्ता और उसकी बहनों ज्योति व कविता के खिलाफ ब्लैकमेलिंग, ठगी और शादी छिपाने का केस दर्ज किया गया। अब तीनों की तलाश की जा रही है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार कारोबारी प्रकाश अग्रवाल का कुछ साल पहले तलाक हो गया है। उन्होंने शादी डॉटकॉम में अपनी दूसरी शादी के लिए पंजीयन कराया। नवंबर 2018 में बिलासपुर की पूजा गुप्ता फोन आया। उसने प्रकाश को शादी का प्रस्ताव दिया। दोनों की रायपुर में मुलाकात हुई। कारोबारी शादी के लिए राजी हो गया। पूजा ने अपनी बहन ज्योति गुप्ता, कविता गुप्ता और नाबालिग बच्ची से उनकी मुलाकात कराई। इस दौरान उन्होंने बताया वे अपने पिता के साथ बिलासपुर में रहती हैं। फिर कारोबारी ने आर्य समाज मंदिर में दिसंबर 2018 को शादी हो गई।

शादी के कुछ दिनों तक सब ठीक रहा। उसके बाद पूजा ने पति परेशान करना शुरू कर दिया। वह नाबालिग को अपने साथ रखने लगी। उसका महंगे स्कूल में दाखिला करवाया। वह पति की बीमार मां को भी सताने करने लगी। परेशान होकर कारोबारी पूजा और बच्ची को अलग लेकर रहने लगे। इसके बाद पूजा ने कारोबारी से तीन करोड़ मांगे। उन्होंने मना किया तो वह नाबालिग को लेकर थाना लेकर चली गई और पास्को के तहत शिकायत की धमकी देने लगी। वह प्रकाश के घर का पैतृक जेवर लेकर चली गई। इसी दौरान प्रकाश का पता चला कि उसने झूठ बोलकर तीसरी शादी की है। हालांकि पुलिस ने शिकायत दर्ज कर तीनों की तलाश शुरू कर दी है।

GLIBS WhatsApp Group
Show More
Back to top button