Chhattisgarh

छात्रो की समस्याओं की समस्याओं को लेकर एनएसयूआई ने आईटीएम विश्विद्यालय को सौंपा ज्ञापन – प्रशांत गोस्वामी

Share

रायपुर : तीन सूत्रीय माँगो पर कार्यवाही बाबत् एनएसयूआई ग्रामीण ज़िला अध्यक्ष प्रशांत गोस्वामी ने आईटीएम विश्विद्यालय को सौंपा ज्ञापन ज़िला अध्यक्ष प्रशांत गोस्वामी ने बताया कि आइटीएम विश्विद्यालय द्वारा लगातार छात्रो के अधिकारों का हनन करते देखने को मिलता है आईटीएम विश्विद्यालय के बी.सी.ए. [सीटीआईएस/ एमएआईएस } के बैच 2022-25 के छात्र छात्राओं से प्राप्त शिकायत अनुसार इनका चतुर्थ सेमेस्टर का सत्र फ़रवरी माह से ऑनलाइन शिक्षा प्रणाली के तहत प्रारंभ हुआ ।

तत् पश्चात छात्र छात्राओं ने विश्विद्यालय प्रशासन से अपनी बेहतर शिक्षा को ध्यान में रखते हुए माँग की गई उनकी शिक्षा प्रणाली ऑफलाइन किया जाये ।। तत पश्चात विश्विद्यालय छात्रो के समूह को आश्वस्त किया कि कुछ दिनों के बाद अर्थात् फ़रवरी माह के अंत तक या मार्च माह के शुरुआत तक उनकी शिक्षा प्रणाली ऑफलाइन कर दी जाएगी ।

चूँकि वर्तमान समय मई के अंत तक उनकी परीक्षा प्रणाली ऑफलाइन नहीं की गई है ।। क्योकि मई जून छात्र छात्राओ की परीक्षा प्रस्तावित है एवं विश्वविद्यालय BCA के छात्र छात्राओ साथ वड़ा ख़िलाफ़ी एवं उनके अधिकारों का हनन है अत: रायपुर एनएसयूआई छात्र छात्राओ के मुख्य ४ सूत्रीय मांगों को लेकर विश्वविद्यालय के समक्ष ज्ञापन प्रस्तुत की है जो की निम्नानुसार है।

  1. बी.सी.ए. [सीटीआईएस/ एमएआईएस } के बैच 2022-25 के छात्र छात्राओं की कक्षा ऑफलाइन पद्धति से संचालित की जाये !
  2. ⁠छात्र छात्राओं के निर्धारित सेमेस्टर शुल्क में महज़ 50 प्रतिशत की छूट की जाये ।।
  3. ⁠विश्वविद्यालय द्वारा एक कमेटी गठित कर समस्त छात्र छात्राओं की माँगो को लेकर निर्णय लिया जाये और उचित निर्णय आने तक किसी भी छात्र को सेमेस्टर शुल्क अदा करने हेतु दबाव ना बनाया जाये
  4. ⁠छात्र/छात्राओ द्वारा विश्विद्यालय को अदा की गई ट्रांसपोर्ट फैसिलिटी की शुल्क को छात्र/छात्राओ को वापस की जाए।

मांगो को ध्यान में रखते हुए आइटीएम विश्विद्यालय ने 8 जुलाई तक का समय माँगा है और आश्वस्त किया है कि माँगे पूरी की जायेंगी।

माँग पूरी ना होने की स्तिथि में रायपुर एनएसयूआई उग्र प्रदर्शन करेगी ।
मुख्य तौर पर प्रदेश महासचिव निखिल वंजारी विधानसभा अध्यक्ष अंकित शर्मा ज़िला उपाध्यक्ष प्रशांत चंद्राकर ज़िला महासचिव आशीष तिवारी भूपेन्द्र साहू अमन गोस्वामी एवं समस्त छात्र/छात्राए उपस्थित थे।

GLIBS WhatsApp Group
Show More
Back to top button