National

गुजरात से 500 किलो का नगाड़ा अयोध्या पहुंचा, कन्नौज से आया गुलाबी इत्र

Share

अयोध्या में रामलला की मूर्ति की प्राण-प्रतिष्ठा की घड़ी नजदीक आ गई है. देश-दुनिया से भक्त अपने आराध्य राम के लिए उपहार और भेंट भेज रहे हैं. गुजरात से 500 किलो का नगाड़ा आया है. कन्नौज से गुलाब जल, केवड़ा, पंचजल समेत कई तरह के इत्र पहुंच गए हैं. गुरुवार को एक भक्त ने रामलला को छप्पन भोग भी लगाया है. ये प्रसाद आरती के समय समर्पित किया गया है.

अयोध्या में नए राम मंदिर में भगवान राम की मूर्ति की 22 जनवरी को प्राण-प्रतिष्ठा की जाएगी, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और मशहूर हस्तियों, उद्योगपतियों और अन्य लोगों समेत 6,000 से ज्यादा लोग हिस्सा लेने पहुंचेंगे. मंदिर ट्रस्ट को देश के सभी हिस्सों और यहां तक ​​कि विदेशों से भी उपहार मिल रहे हैं. नेपाल के जनकपुर में सीता की जन्मस्थली से भगवान राम के लिए चांदी के जूते, आभूषण और कपड़े समेत 3,000 से ज्यादा उपहार अयोध्या पहुंचे हैं.

गुजरात से 108 फीट लंबी अगरबत्ती भेजी गई है. ये अगरबत्ती वडोदरा में छह महीने में तैयार की गई है और इसका वजन 3,610 किलोग्राम है. लगभग 3.5 फीट चौड़ी है. लखनऊ के सब्जी विक्रेता ने अनूठा घड़ी डिजाइन करवाई है और अयोध्या भेजी है. ये घड़ी एक ही समय में आठ देशों का समय बताती है. मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मस्थान सेवा संस्थान 200 किलोग्राम लड्डू अयोध्या भेजने की तैयारी कर रहा है. तिरुपति में श्री वेंकटेश्वर मंदिर ने भी घोषणा की है कि वो भक्तों को वितरण के लिए एक लाख लड्डू भेजेगा.

GLIBS WhatsApp Group
Website | + posts
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button