National

जल्लीकट्‌टू के पहले ही दिन 45 लोग घायल, 9 हॉस्पिटल में भर्ती कराने पड़े

Share

तमिलनाडु के अवनियापुरम में जल्लीकट्टू के दौरान दो पुलिस कर्मियों सहित 45 लोग घायल हो गए हैं। 9 लोगों को की हालत गंभीर बताई जा रही है जिन्हें इलाज के लिए मदुरै के सरकारी राजाजी अस्पताल में रेफर किया गया है। मिली जानकारी के अनुसार, तमिलनाडु में फसल कटाई का त्योहार पोंगल मनाया जा रहा है। वहीं मदुरै जिले के अवनियापुरम में सोमवार को सांडों को काबू करने का खेल जल्लीकट्टू शुरू हुआ। इसमें 40 से ज्यादा लोग घायल हो गए। इससे पहले तमिलनाडु के पुदुक्कोट्टई में 29 लोग घायल हो गए थे।

बता दें कि जल्लीकट्टू के आयोजन के लिए 1,000 सांडों और 600 लोग (सांड वश में करने वाले) को पंजीकृत किया गया है। यह सोमवार सुबह 8 बजे शुरू हुआ और अगले तीन दिनों तक आयोजित किया जाएगा। राज्य भर में लोगों ने समृद्धि के प्रतीक के रूप में चावल और गुड़ से बना मीठा पकवान ‘पोंगल’ तैयार करके शुभ तमिल महीने ‘थाई’ की शुरुआत की।

शुभ महीने के पहले दिन जब पोंगल मनाया जाता है तो जल्लीकट्टू का आयोजन किया जाता है। अवनियापुरम में सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे के बीच बैल-आलिंगन खेल के आठ राउंड खेले जाते हैं। प्रत्येक दौर के लिए, कम से कम 70 बैलों को वाडिवासल (बैल सुरंग) से छोड़ा जाता है। बैल बेतरतीब ढंग से जमीन पर हमला करते हैं और अपना रास्ता ढूंढने की कोशिश करते हैं।

GLIBS WhatsApp Group
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button