ChhattisgarhPolitics

जनसेवा केंद्र के उद्घाटन पर बोली विधायक भावना बोहरा जनसेवा ही मेरे जीवन का प्रथम उद्देश है

Share


कवर्धा। पंडरिया विधानसभा विधायक भावना बोहरा ने आज वनांचल क्षेत्र कुई-कुकदुर में निवासरत परिवारों की सुविधा के मद्देनजर और उनकी समस्याओं के निराकरण तथा शासकीय योजनाओं का लाभ उन्हें सुचारू रूप से मिल सके इसके लिए जनसेवा ही भावना सेवा सुविधा केंद्र का शुभारम्भ किया। भावना बोहरा ने चुनाव के पूर्व भावना दीदी की गारंटी सेवा संकल्प पत्र में विधानसभा के 7 प्रमुख स्थानों में जनसेवा ही भावना सेवा सुविधा केंद्र की स्थापना करने का जनता से वादा किया था। इसी कड़ी में आज उन्होंने कुई-कुकदुर में अपने पहले केंद्र का शुभारम्भ कर जनता की सेवा में समर्पित किया।

इस दौरान भावना बोहरा ने कहा कि यह पल मेरे लिए भावुकता के साथ-साथ आत्मसंतोष से भरा हुआ है। मेरे पंडरिया विधानसभा के परिवारजनों ने मुझ पर जो विश्वास किया और अपना आशीर्वाद दिया उसके प्रति मेरा यह कर्तव्य भी है की उनकी आकाँक्षाओं, जरूरतों को पूरा कर समस्याओं का निराकरण करूँ। इसी के प्रति मैंने संकल्प किया था की पंडरिया विधानसभा में जनता की समस्याओं के त्वरित निराकरण के लिए जनसेवा ही भावना सेवा सुविधा केंद्र की स्थापना की जाएगी। आज उस केंद्र के प्रथम भवन का शुभारम्भ हुआ है और जल्द ही बाकि केन्द्रों की भी स्थापना की जाएगी जिसके लिए हमने लगभग सारी तैयारियां कर ली हैं। हमने अपने संकल्प पत्र में सर्व समाज के उत्थान से लेकर पंडरिया विधानसभा के विकास, मूलभूत सुविधाओं से लेकर महिला, शिक्षा, किसान, युवा, खेल एवं धार्मिक कार्यों एवं जनता की समस्याओं के त्वरित निराकरण के लिए मजबूत कदम उठाने व समस्त जनता की आकाँक्षाओं की पूर्ति का संकल्प किया था, जिसे पूरा करने के लिए मैं प्रतिबद्ध हूँ और आने वाली कुछ ही समय में आप सभी को इन सभी प्रमुख वादें जमीनी स्तर पर दिखाई देंगे।

उन्होंने आगे कहा कि जनसेवा को ही प्रथम लक्ष्य मानकर मैंने निस्वार्थ भाव से जो कार्य किया है उसपर जनता ने विश्वास जताकर मुझे पंडरिया विधानसभा से एक बेटी और बहन के रूप में जीत का आशीर्वाद दिया है। जिला पंचायत सदस्य के रूप में क्षेत्रवासियों की सेवा की और पंडरिया विधानसभा में भी अपने उसी उद्देश्यों को लेकर जनसेवा एवं विकास कार्यों को करने के लिए संकल्पबद्ध हूँ. विगत वर्षों में जनता के बीच रहकर कार्य करते हुए मुझे जो अनुभव हुए हैं, उन अनुभवों से प्रेरणा लेते हुए मैंने पंडरिया विधानसभा के विकास हेतु अपना कर्तव्य पथ निर्धारित किया है। सभी वर्ग के उत्थान एवं क्षेत्र के विकास हेतु मैंने विभिन्न संकल्प किये हैं जैसे की त्वरित समस्याओं के निराकरण हेतु पंडरिया विधानसभा के अंतर्गत पंडरिया, पांडातराई, इंदौरी, दुल्लापुर, कुंडा, कुकदुर एवं रणवीरपुर में “जनसेवा ही भावना सेवा सुविधा केंद्र” की स्थापना, महिलाओं के सशक्तिकरण, युवाओं को शिक्षा एवं प्रोत्साहन, किसानों का सम्मान, सामाजिक व धार्मिक कार्य एवं मूलभूत सुविधाओं से लेकर सभी आवश्यक सेवाओं के विस्तार की रुपरेखा इस सेवा संकल्प पत्र में शामिल हैं। आज अपने इसी संकल्प की पूर्ति हेतु हमने कुई-कुकदुर में जनसेवा ही भावना सेवा सुविधा केंद्र का शुभाराम्भा किया है और आने वाले समय में बाकि केंद्र की स्थापना भी हम करने वाले हैं।

GLIBS WhatsApp Group
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button